खुरई। भारतीय जनता पार्टी के नेता राकेश नामदेव की मां व रिटायर्ड शिक्षक कन्हैयालाल नामदेव की पत्नी रुकमणी नामदेव का गुरुवार को निधन हो गया। श्रीमती नामदेव के निधन पर लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। शोकसभा में छोटेलाल ताराचंद, आशीष कुमार, संदीप, रिंकू, सचिन, सोमेश, वीर अर्जुन सेना प्रमुख योगेश नामदेव, महेन्द्र नामदेव, युवा मोर्चा गौरव नागा, अभाविप ब्लाक संयोजक अनुज नामदेव शामिल हैं।

--------------

फर्जी बीपीएल कार्ड वालों का होगा सर्वे

खुरई। फर्जी बीपीएल (गरीबी रेखा के नीचे) कार्ड बनवाकर सरकारी योजनाओं का लाभ लेने वालों के बुरे दिन आने वाले हैं। सरकार अब आर्थिक सर्वेक्षण कराने जा रही है, इसमें गरीबों का हक मारने वालों को पकड़ा जाएगा। फुड इंस्पेक्टर जीएस रघुवंशी ने बताया कि इस सर्वेक्षण से क्षेत्र की माली हालत का पता चलेगा। साथ ही जून, जुलाई में सर्वे शुरू किया जाएगा। सर्वे दो माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस पूरे सर्वे में सभी परिवार शामिल किए जाएंगे। शासन स्तर पर हो रहे सर्वे में वास्तविक गरीब और अमीर चिन्हित हो जाएंगे। सर्वे का काम पढ़े लिखे युवा, बेरोजगारों से कराया जाएगा। परिश्रम के तौर पर उन्हें प्रत्येक परिवार के हिसाब से अलग-अलग राशि का भुगतान किया जाएगा। इस बार का सर्वे अलग तरीके से किया जाएगा। सर्वेयर एक एप के जरिए पूरी जानकारी एकत्रित करेगा, इसमें आर्थिक स्थिति का सही आंकलन करना ही मुख्य मकसद है।

--------------

प्रधानमंत्री आवास कॉलोनी के हितग्राहियों के आए बिना रीडिंग के बिल

- हितग्राही गुहार लगाने पहुंचे एसडीएम कार्यालय

खुरई। बीएलसी घटक के हितग्राहियों के लिए जेल के पास आवासीय कॉलोनी बनाई गई है। इन सभी हितग्राहियों को 200 रुपए प्रतिमाह की दर से बिजली का बिल भरना निर्धारित हुआ था, लेकिन सरकार परिवर्तन के बाद लंबे समय तक इन मीटरों की रीडिंग नहीं हुई। मीटर वाचकों द्वारा मनमाने ढंग से रीडिंग कर बिजली बिल दिए गए हैं। कालोनी के लोगों ने इस आशय की शिकायत एसडीएम कार्यालय पहुंचकर की है। लोगों ने बिलों में संसोशन कर योजना के अनुसार बिल देने की मांग की है। इस संबंध में बिजली कंपनी के जेई मुकेश मर्सकोले का कहना है किआवासीय कालोनी के हितग्राहियों के बिलों एवं मीटरों की जांच कर वास्तविक खपत की राशि जमा कराई जाएगी।

-------------------

बिजली कंपनी ने तैयार किया एप

खुरई। बिजली कंपनी ने लोगों की सहूलियत के लिए एप तैयार किया है। कंपनी के जेई मुकेश मर्सकोले ने बताया कि विषम परिस्थितियों जैसे आंधी, तूफान, आग लगने आदि स्थिति में बिजली सप्लाई बाधित होने पर आम लोगों को जानकारी पहुंचाने के लिए यह एप बनाया है। इसके माध्यम से मेंटेनेंस के लिए बिजली लाइनों के बंद होने संबंधी जानकारी दी जाएगी, जिससे उपभोक्ता को जानकारी हो सके। आम लोग भी इस ऐप पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

---------------

सांसद कल खुरई आएंगे

खुरई। सांसद बनने के बाद राजबहादुर सिंह पहली बार खुरई पहुंचेंगे। खुरई पहुंचने पर पूर्व गृह मंत्री व विधायक भूपेंद्र सिंह व सांसद राजबहादुर सिंह का कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जाएगा। इस मौके पर स्वागत रैली निकाली जाएगी। श्री सिंह जीत पर जनता का आभार प्रकट करेंगे।