सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिले में रेत, गिट्टी का अवैध रूप से परिवहन करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने एक बार फिर अभियान चलाते हुए चार वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की है। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने वाहन मालिकों के खिलाफ जुर्माना लगाते हुए संबंधित थाना प्रभारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर प्रीति मैथिल के निर्देश पर हुई कार्रवाई के बाद खजिन निरीक्षक ने प्रतिवेदन दिया किया बंडा तहसीलदार द्वारा ट्रक क्रं. एमपी 15 एचए 1042 को रोककर जांच की गई तो उसमें अवैध रूप से रेत भरकर लाई जा रही थी, जिसे जब्त करके बंडा थाने में रखा गया। प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने 64 हजार अधिरोपित करते जिला कोषालय में जमा कराके वाहन मालिक को पंचनामा बनवाकर वाहन सौंपने के निर्देश दिए। इसके अलावा तहसीलदार ने ट्रक क्रं. एमपी 15 एचए 1433 से अवैध तरीके से रेत बरामद कर उसे भी जब्त कराया, जिस पर कलेक्टर ने 99,450 का जुर्माना लगाया। वाहन मालिक ने चालान के माध्यम से यह राशि जमा करने पर वाहन सौंपेन के निर्देश दिए।

खनिज निरीक्षक ने भी जब्त किए दो वाहन

खनिज निरीक्षक ने 12 जून को सिविल लाइन चौराहे से डंफर क्रं. एमपी 15 एचए 1216 से अवैध तरीके से गिट्टी पकड़कर वाहन को थाने में जमा कराया। कलेक्टर ने वाहन मालिक पर 48 हजार का जुर्माना लगाकर कोषालय में राशि जमा होने पर उसे छोड़ने के निर्देश दिए। वहीं एक अन्य कार्रवाई करते हुए खनिज निरीक्षक ने रेत का अवैध परिवहन करते हुए जैसीनगर क्षेत्र में एमपी 15 एचए 3915 को जब्त करते हुए थाने में रखवाया। कलेक्टर ने वाहन मालिक पर मप्र गौड़ अधिनियम के तहत 90 हजार का जुर्माना लगाकर राशि कोषालय में जमा होने पर पंचनामा के बाद वाहन छोड़ने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कार्रवाई के संबंध में सभी थाना प्रभारियों को पंचनामा प्रतिवेदन कलेक्टर न्यायालय में भेजने के निर्देश भी दिए हैं।