सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कोरोना वायरस व्यक्ति मिलने के पश्चात संबंधित घरों और इलाके में अधिकारी मरीजों व उनके परिजनों व पड़ोसियों से कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। शनिवार को नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया व उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे के साथ रामपुरा वार्ड में बनाए गए कंटेनमेंट इलाके की जानकारी ली और लोगों को कोरोना गाइड लाइन के अनुसार मास्क पहनने, हाथों को सैनिटाइज करने और बार-बार हाथ धोते रहने के निर्देश दिए। वहीं कौन कब, कहां पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आया है, इसकी जानकारी जुटाई।

फोटो- 1107एसए 14 सागर। कंटेनमेंट इलाकों में अधिकारी पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों से जानकारी जुटा रहे हैं।

---------------------------------------

किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर दीपक सिंह के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सागर शहर के समस्त कंटेनमेंट क्षेत्रों एवं वार्डों में किल कोरोना सर्वे अभियान के तहत स्वास्थ्य सर्वे लगातार किया जा रहा है। इसी तारतम्य में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के लाजपतपुरा वार्ड में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस दौरान यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों के घरों के आसपास कंटेनमेंट इलाके सहित पूरे वार्ड में घर-घर जाकर सर्वे टीमों ने लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग करते हुए पूरी जानकारी दर्ज की है।

फोटो- 1107एसए 16 सागर। किल कोरोना अभियान के तहत शनिवार को शहर के लाजपतपुरा वार्ड में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

-----------------------------------------------------------------

कंटेनमेंट क्षेत्र की गलियों से डोर-टू-डोर एकत्रित किया जा रहा कचरा

सागर। नगर निगम के स्वच्छताकर्मियों ने शनिवार को लाजपतपुरा वार्ड कंटेंनमेंट क्षेत्र की तंग गलियों से डोर-टू-डोर कचरा एकत्र किया। जहां कचरा गाड़ी नहीं पहुंच पा रही है, वहां स्वच्छता कर्मियों ने कंटेनर लेकर प्रत्येक घर से कचरा एकत्रित किया। कचरा गाड़ियों द्वारा स्पीकर के माध्यम से कचरा करने के लिए प्रसारित किया गया। नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने बताया कि क्षेत्र में कचरा कलेक्शन के बाद सैनिटाइजेशन कराया गया। कंटेनमेंट क्षेत्रों में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है, जो प्रतिदिन जारी रहेगा।

फोटो- 1107एसए 17 सागर। कचरा कलेक्शन के दौरान जहां कचरा गाड़ी नहीं पहुंच पा रही है, वहां स्वच्छताकर्मी कंटेनर लेकर प्रत्येक घर से कचरा एकत्र कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan