स्थापना शाखा सहित डीईओ कक्ष में की चोरी, एफएसएल टीम का दावा उन्हें अहम सुराग मिले

22 एसएए 31 सागर। स्थापना शाखा की वह टेबल जहां से कम्प्यूटर व सीपीयू चोरी गया।

22 एसएए 32 सागर। टेबिल पर रखा वह कांच जिस पर संदिग्धों के फिंगर प्रिंट मिले।

22 एसएए 33 सागर। चोरी की खबर के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी, कर्मचारी व पुलिस।

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सेंध लगा दी। अज्ञात चोरों ने स्थापना शाखा में रखे कम्प्यूटर, सीपीयू चोरी कर लिए। वहीं डीईओ कार्यालय से डीवीआर सहित एलसीडी को भी पार कर दिया। चोरी की खबर सुबह के समय मिलते ही एफएसएल व डॉग स्क्वॉड की टीम सबसे पहले मौके पर पहुंची। चोरी गए स्थान के फिंगर प्रिंट लिए गए। जानकारी के मुताबिक स्थापना शाखा से चोरी हुए सीपीयू में कर्मचारियों से जुड़ा हुआ पूरा रिकार्ड था। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हुई इस तरह की चोरी की वारदात से शासकीय कार्यालयों में हड़कंप की स्थिति है।

जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ठाकुर ने बताया कि स्थापना शाखा से कम्प्यूटर, मानीटर सहित प्रिंटर चोरी गया है। वहीं मेरे कक्ष से सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर व एलसीडी चोरी गया है। श्री सिंह के मुताबिक मामले की रिपोर्ट पुलिस थाने में कर दी गई है।

एफएसएल टीम को मिले अहम सुराग

चोरी की वारदात के बाद एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। फिंगर एक्सपर्ट निरीक्षक विजय भूमरकर, सहयोगी आरक्षक सुधांशू, नीतेश पचौरी व रवेन्द्र राजपूत की टीम को अहम सुराग मिले हैं। टीम ने पाया कि एक टेबल पर कांच रखा था। कांच के ऊपर फाइलें रखी थीं। आरोपितों को चोरी का सामान बांधने के लिए चादर चाहिए थी। इसीलिए उन्होंने कांच को हटाकर कपड़ा लिया है। कांच पर आरोपितों के फिंगर प्रिंट पाए गए हैं। इन फिंगर प्रिटों के जरिए शीघ्र ही आरोपितों तक पहुंचा जाएगा। इसके अलावा रात 12 बजे से 4 बजे तक जितने भी मोबाइल वारदात वाले स्थल पर एक्टिवेट थे, उन्हें सर्विलांस पर डाला गया है। वहीं मौके पर मिले फिंगर प्रिंट को जिले के जितने भी फिंगर प्रिंटस का डाटा है, उससे मिलान किया जाएगा। टीम का कहना है कि आरोपितों तक शीघ्र ही पहुंचा जाएगा।

चोरी की वारदात पर उठ रहे कई तरह के सवाल

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हुई चोरी की इस वारदात पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पुलिस के अनुसार शनिवार रात बदमाश जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह के कार्यालय में दाखिल हुए और वहां कक्षों में रखे कम्प्यूटर चुरा ले गए। इन कम्प्यूटर में सीएम हेल्पलाइन संबंधी प्रकरणों, स्थापना शाखा के महत्वपूर्ण जानकारियां थीं। यहीं नहीं बदमाश अपने साथ सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग करने वाला डीवीआर उपकरण भी अपने साथ ले गए हैं। बताया जा रहा है कि कार्यालय की चौकसी करने वाला चौकीदार रोजाना रात में जिला शिक्षा अधिकारी कक्ष के नजदीक ही रुकता था, लेकिन शनिवार रात वह दूसरी ओर सो रहा था। ऐसे में चौकीदार के जगह बदलने और उसे कम्प्यूटर जैसे बड़े उपकरण चुराते समय कोई आहट सुनाई नहीं देना भी संदेह के दायरे में है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस