बीना (नवदुनिया न्यूज)।

तेजी से बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने शहर के साथ-साथ रेलवे स्टेशन पर सतत निगरानी करना शुरू कर दिया है। मंगलवार रात करीब 1 बजे एसडीएम प्रकाश नायक, तहसीलदार और जनपद सीईओ के साथ रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं देखने पहुंचे। रेलवे स्टेशन के बाहर एंट्री करने वाले कर्मचारियों से यात्रियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सुबह स्टेशन प्रबंधक, आरपीएफ एसओ और जीआरपी थाना प्रभारी के साथ मीटिंग कर कोरोना से बचाव के लिए जरुरी निर्देश दिए।

मीटिंग के दौरान एसडीएम ने कहा कि शहर में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए बाहर से आने वाले यात्रियों की निगरानी करना जरूरी है। महाराष्ट्र की ओर से आने वाले यात्रियों की निगरानी के लिए स्टेशन के बाहर तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वह यात्रियों का नाम, पता सहित यात्रा का ब्यौरा तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान कुछ यात्री सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने आरपीएफ एसओ विपिन कुमार और जीआरपी थाना प्रभारी एसएन मिश्रा से तीन शिफ्ट में 24 घंटे एक-एक आरक्षक की ड्यूूटी लगाने की बात कही, ताकि सहयोग न करने वाले यात्रियों से ब्यौरा तैयार किया जा सके। इसके अलावा स्टेशन प्रबंधक एसके गुप्ता से भी एक रेलवे कर्मचारी ड्यूटी लगाने की बात कही। मीटिंग में शामिल जनपद तहसीलदार संजय जैन और जनपद सीईओ आशीष जोशी में भी जरुरी सुझाव दिए।

रात में आए 15 यात्री

यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने साथ ही ब्यौरा तैयार करने के लिए जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह सही तरीके से काम कर रहे हैं या नहीं इसका पता लगाने के लिए एसडीएम रात मंगलवार रात 1 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। तहसीलदार और जनपद सीईओ के साथ स्टेशन पर करीब एक घंटे रूककर जीटी और कर्नाटका एक्सप्रेस को अटेंड किया। दोनों ट्रेनों से 15 यात्री बीना स्टेशन पर उतरे। इन यात्रियों को एसडीएम ने होम आइसोलेट रहने का सुझाव दिया। किसी की परेशानी होने पर उन्होंने कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई जा रही सूची

तहसीलदार संजय जैन ने बताया कि यात्रियों की पूरी हिस्ट्री तैयार की जा रही है। इसमें नाम, पता, मोबाइल नंबर, यात्रा का ब्यौरा तैयार कर एक सूची स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है। कोरोना इंचार्ज से कहा गया है कि इनमें से यदि कोई कोरोना टेस्ट कराने आता ही तो उस पर विशेष ध्यान दिया जाए। रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर तुरंत सूचित कराए, ताकि उसे क्वारंटाइन करने कंटेनमेंट एरिया बनाया जा सके। इससे संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags