सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)।

वैक्सीन के प्रति फैले भ्रम को हमें स्वयंसेवी संस्थाओं एवं युवा वर्ग के माध्यम से दूर करना होगा। बंडा, शाहगढ़ में संचालित हो रहे कोविड केयर सेंटरों में आवश्यक समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। यह बात केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने बंडा, शाहगढ़ के कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान व्यक्त किए।

मंत्री श्री पटेल ने कहा कि हमें तीन बातों का विशेष ध्यान रखना है। दवाई भी कड़ाई भी और मास्क का उपयोग भी जरूरी है। घबराने की जरूरत नहीं है, जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन का प्रथम डोज लगवा लिया है वह दूसरा डोज लगवा लें। 18 से 44 वर्ष के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की गई है। सारे काम त्याग कर वैक्सीन अवश्य लगवाएं, क्योंकि अगर वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं तो कोरोना से लड़ने की हम में पूर्ण क्षमता रहेगी। इसके लिए समाजसेवी, युवा वर्ग आगे आएं और जो भ्रम फैलाया गया है कि वैक्सीन नुकसान करती है। इस कारण कुछ लोग वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे हैं, उनमें यह विश्वास पैदा करें कि वैक्सीन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

डॉक्टर की सलाह पर ही लग रहे इंजेक्शन

केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने बंडा, शाहगढ़ कोविड केयर सेंटर में कहा कि जो ऑक्सीजन और इंजेक्शन पाने के लिए अराजकता का माहौल पैदा हो गया था। डॉक्टर की सलाह पर ही जिस व्यक्ति को ऑक्सीजन की जरूरत है, इंजेक्शन की जरूरत है उसे प्रयोग में लाएं। श्री पटेल ने लगातार सेवाएं देते आ रहे डॉक्टर कुरैशी के अस्वस्थ होने पर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सुधीर यादव, जिला पंचायत सीइओ डॉ. इच्छित गढ़पाले, अनुविभागीय अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा, नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, बाबू सिंह मुड़िया, सीएमओ ज्योति सुनेरे, तहसीलदार संजय दुबे आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags