सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के पहले शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने वाले बोबई गांव से तीन किलोमीटर दूर स्थित मड़ावनमार गांव भी शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने वाला गांव बन गया है। गांव में रहने वाले प्रत्येक पात्र व्यक्ति को कोरोना टीका का डोज लग चुका है।

बता दें कि एक दिन पहले ही यहां जनपद के आवास योजना के ब्लॉक क्वार्डिनेटर अनुराग परिहार, सचिव संतोष विश्वकर्मा, शिक्षक सुरेंद्र सिंह चढ़ार ने पूर्व में टीकाकरण करा चुके स्थानीय लोगों के साथ घर-घर जाकर पीले चावल दिए और उनसे टीकाकरण कराने के लिए केंद्र आने की अपील की थी। ग्रामीणों ने इसे स्वीकारा और केंद्र पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे।

बोबई और मड़ावनमार दोनों ही गांव मालथौन ब्लॉक के हड़ली पंचायत के गांव हैं। यह गांव अब टीकाकरण करवाने में भी अपनी जागरूकता दिखाते हुए जिले में नंबर 1 और नंबर 2 पर आए हैं। गांव में कुल 370 लोग वैक्सीनेशन के लिए पात्र थे। इनमें से 335 को वैक्सीन का डोज लग चुका है, जबकि गर्भवती महिलाओं सहित कुल 35 लोग गांव के बाहर अन्य शहरों, जिलों व राज्यों में रहते हैं। ग्रामीणों द्वारा उनसे भी आग्रह किया गया है कि वे जहां भी हों, वहीं टीकाकरण कराएं। गांव आएं तो टीकाकरण का प्रमाण पत्र जरूर लेकर आएं। टीकाकरण नहीं करवाएंगे तो गांव के लोग ही गांव लौटने पर नजदीकी सेंटर ले जाकर टीकाकरण करवाएंगे। इस दौरान जनपद सीइओ हेमेंद्र गोविल, चिकित्सक डॉ. शैलेंद्र सिंह, एएनएम सुश्री वर्षा साहू, महिला बाल विकास की सुपरवाइजर शशि चौबे व कल्पना कौशिक ने भी लोगों को जागरुक एवं प्रोत्साहित किया। जिला कोविड प्रभारी पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, संभागायुक्त मुकेश शुक्ला, कलेक्टर दीपक सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉक्टर इच्छित गढ़पाले ने बोबई के बाद अब मड़ावनमार गांव में भी शत प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर ग्रामीणों को बधाई दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags