देवरीकला (नवदुनिया न्यूज)। पैदल देवरी से दिल्ली जाने वाले छोटेलाल की मुलाकात आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हो ही गई। प्रधानमंत्री खुले दिल से छोटेलाल से मिले और कहा कि मुझसे मिलने के लिए पैदल आने की क्या जरूरत थी! इस पर छोटेलाल ने भी जवाब दिया कि साहब, पैदल नहीं आतो तो शायद मिलना भी न हो पाता।

गुरुवार को छोटेलाल की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई। छोटेलाल के अनुसार जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छोटेलाल को देखा, उन्होंने गले से लगा लिया। उन्होंने पूछा कि मुझसे मिलने के लिए पैदल क्यों आए हो, ट्रेन से आ जाना था। मजदूर एवं भाजपा कार्यकर्ता छोटेलाल भाजपा के झंडे की ड्रेस पहनकर प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचा था।

उसने प्रधानमंत्री से देवरी क्षेत्र में कारखाना लगाने के लिए मांग पत्र सौंपा। प्रधानमंत्री ने उससे कहा कि सरकार गरीबों के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। योजनाओं के नाम भी उन्होंने गिनाए।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद लेकर देवरी के पिपरिया जैतपुर गांव के मजदूर छोटेलाल ने 700 किलोमीटर पैदल यात्रा की। वह 20 दिन में दिल्ली पहुंचे थे। जानकारी मिलने पर दमोह संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं जल मंत्री प्रहलाद पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की व्यवस्था की। छोटेलाल 22 सितंबर को देवरी से निकलकर 11 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचा था।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local