Sagar News सागर। रहली थाना क्षेत्र के दुरकाची गांव में मंगलवार काे सुबह 50 वर्षीय एक किसान ने अपने खेत में लगे पेड़ से फांसी लगा ली। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। रहली पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी की दुरकाची गांव में 50 वर्षीय किसान सुदामा पिता विष्णुप्रसाद कुर्मी ने खेत में लगे अाम के पेड़ से फांसी लगा ली। मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से उतरवाया। पीएम रहली अस्पताल में किया गया।

रहली थाना प्रभारी रोहित मिश्रा का कहना है कि सुदामा कुर्मी साइटिक रोग से पीड़ित थे, उनका इलाज दमोह में एक डॉक्टर के यहां चल रहा था। परिजनों का कहना है कि साइटिका के चलते उनके पैर में दर्द रहता था। फांसी लगाने के दौरान भी उनके पैर में कपड़ा बंधा हुआ था।

वहीं पटनाबुजुर्ग के कुछ लोगों द्वारा कर्ज लेने की बात की जा रही है। उनका कहना है कि सोयाबीन की फसल खराब होने से किसान को कर्ज चुकाने की चिंता सता रही थी। इसी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया। इस संबंध में रहली थाना प्रभारी रोहित मिश्रा का कहना है कि पीएम के बाद मर्ग कायम कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में मौत के कारण का पता चलेगा।

वहीं कर्रापुर गांव में मंगलवार को सुबह एक 20 वर्षीय युवती ने घरेलू विवाद के चलते जान देने की कोशिश की। युवती ने फांसी का फंदा लगा लिया था। वह फंदे पर झूल भी गई थी, लेकिन परिवार जनों ने तत्काल ही उसे फंदे से उतार लिया। युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज चल रहा है। कर्रापुर चौकी प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया कि युवती के मामा ने पुलिस चौकी आकर सूचना दी कि उनकी भांजी 20 वर्षीय रानू पिता बाबूलाल पटेल ने सुबह फांसी लगाने की काेशिश की।

उन्होंने बताया कि बीती रात में रानू की घर में ही किसी बात को लेकर परिवार वालों से कहा-सुनी हुई थी। इसी के चलते सुबह उसने फांसी लगाने की कोशिश की। जब उसने फंदा लगाया एक बच्चे ने देख लिया। उसने शोर मचाकर परिवार वालों को बुला लिया। जिन्होंने तत्काल ही रानू को फंदे से उतार लिया। चौकी प्रभारी श्री सिंह का कहना है कि युवती के फांसी लगाने की सही वजह उसके बयान लेने के बाद ही पता चलेगी। अभी उसका सागर में उपचार चल रहा है। युवती के मामा का परिवार भी पड़ाेस में ही रहता है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस