सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कारगिल युद्ध में शहीद हुए कालीचरण तिवारी एवं अन्य शहीदों की याद में प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में बुधवार को देर रात तक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान देशभक्ति के कई गीतों की प्रस्तुति दी गई, जिसे सुनने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान जम्मू से भोपाल की ओर जा रही यात्रा का सागर में जोरदार स्वागत किया गया।

सिविल लाइन स्थित कालीचरण चौराहा में आयोजित कार्यक्रम में आर्केस्ट्रा सिम्फनी द्वारा देशभक्ति गीतों की एवं यूनिक डांस एकेडमी द्वारा देशभक्ति डांस की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. हरीसिंह गौर विवि की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता व कार्यक्रम के अध्यक्ष स्टेशन हेड क्वार्टर के एडम कमांडेंट कर्नल अविनाश आचार्य, विशिष्ट अतिथि रिटायर्ड कर्नल राम सिंह जिला सैनिक कल्याण बोर्ड, पूर्व पार्षद वीरेंद्र पटेल, डॉ. अशोक तिवारी एवं कार्यक्रम के आयोजक जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष डॉ. अंकलेश्वर दुबे द्वारा शहीदों के परिवारों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में कर्नल राम सिंह ने युद्ध के दौरान सैनिकों के साथ होने वाले अनुभवों को जनता के सामने रखा।

देशभक्ति के गीतों में झूमे श्रोता, पुलिस की बाइक रैली का स्वागत

कार्यक्रम में सेना व पुलिस के कर्मचारियों द्वारा बैंड व गीतों से लेकर अन्य कई प्रस्तुतियां दी गई। देर शाम तक यहां बड़ी संख्या में श्रोता मौजूद थे जो एक से बढ़कर एक देश भक्ति के गीतों की प्रस्तुति पर झूमते हुए नजर आए। इस दौरान कर चले हम फिदा जान वतन साथियों अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, ये मेरे वतन के लोग, सारे जहां से अच्छा, ये देश है वीर जवानों का जैसे कई देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान शहीदों की स्मृति में जम्मू से शुरू होकर भोपाल की ओर जा रही पुलिसकर्मियों की वाहन रैली का सिविल लाइन पर आगमन होने पर जोरदार स्वागत किया गया। लोगों ने फूल मालाओं व पुष्प वर्षा कर पुलिसकर्मियों का स्वागत किया। मंच पर पुलिसकर्मियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में कोविड के कारण दिवंगत हुई लोगों का अंतिम संस्कार कर उनकी अस्थियों का विधिवत विसर्जन करने वाले योद्धाओं का सम्मान भी किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local