Sagar Weather News : सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। दिसंबर माह के शुरू होते ही शहर के तापमान में भी अचानक बदलाव आ गया है। शहर में दो दिन से कड़ाके की ठंड शुरू होने के साथ ही कोहरे ने भी दस्तक देना शुरू कर दिया है। बदले मौसम से किसान खुश हैं, क्योंकि ओस की बूंदों के कारण सिंचाई के लिए इस्तेमाल होने वाले पानी और बिजली दोनों की बचत होगी।

अब तक जनवरी में अधिकतम तापमान 26 से 27 डिग्री के आसपास चल रहा है, जबकि रात का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने लगा है। तापमान में आए बदलाव के कारण धूप भी अब अच्छी लगने लगी है और दोपहर के समय मकानों की छतों, कार्यालयों व दुकानों के बाहर लोगों को धूप लेते हुए देखा जाने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो सप्ताह में एक दम से ठंड में इजाफा होगा और जनवरी माह में कड़ाकें की ठंड का अहसास होने लगेगा। यह तापमान किसानों के लिए भी मददगार साबित होगा और इससे फसलों की अच्छी पैदावार होगी।

देर रात नजर आने लगता है घना कोहरा

शहर में पिछले दो दिनों से रात 12 बजे के बाद से शहर के तापमान में बदलाव नजर आने लगता है। शहर के सिविल लाइन से मकरोनिया की ओर जाने वाले रास्ते, परेड मंदिर, तिली, कनेरादेव, संजय ड्राइव रोड पर रात के समय कोहरा नजर आने लगता है और सुबह तक यह काफी घना नजर आने लगता है। कोहरे व ठंडी हवाओं के चलने के कारण दोपहिया वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ठंड के कारण सुबह 9 बजे तक लोग गरम वस्त्रों से पूरी तरह अपने शरीर को छिपाकर वाहन चलाते हुए दिखते हैं।

आगे और बढ़ेगी ठंडक ....

मौसम विज्ञानियों के अनुसार आगामी दो सप्ताह में ठंड में एक दम से इजाफा होगा। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की आर्द्रता 55 प्रतिशत व शाम की आर्द्रता 57 प्रतिशत दर्ज की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close