बीना (नवदुनिया न्यूज)।

रेलवे में टेक्नीशियन पद से सेवानिवृत्त हुए दिवंगत रमेश कुमार विश्वकर्मा के परिजनों ने गुरुवार को तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन कर इच्छा मृत्यु मांग है। परिजनों का आरोप है कि उनके पिता के साथ रेलवे अधिकारियों ने अन्याय किया है। गलत तरीके से उन्हें फिटकर रिटायर्ड कर दिया। इसके अलावा नियमानुसार उन्हें मदों से मिलने वाले फंड का भुगतान नहीं किया है। इसके चलते परिजनों ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर रेलवे इच्छा मृत्यु मांग है।

दिवंगत रेलवे कर्मचारी की पत्नी सुशीला विश्वकर्मा ने बताया कि 2 मार्च 2015 को ड्यूटी के दौरान उनके पति दुर्घटना में घायल हो गए थे। मार्च से लगातार 28 दिसंबर तक जबलपुर में उनका इलाज चलता रहा। दस्तावेजों के अनुसार वह 31 दिसंबर तक छुट्टी पर थे, लेकिन रेलवे अधिकारियों ने उन्हें 30 दिसंबर को दस्तावेजों में फिट बता दिया। इसके अलावा उन्हें सूचना दिए बिना ही सेवानिवृत्त कर दिया गया। उन्हें न तो इलाज पर खर्च हुए 16 लाख रुपये का भुगतान किया गया और न अन्य भत्तों का भुगतान किया गया। इसके परिवार के किसी एक सदस्य को नियमानुसार अनुकंपा नियुक्ति का लाभ भी नहीं दिया। यह सारी चीजें सामने आ पाती तब तक रमेश विश्वकर्मा का निधन हो गया। बाद में परिजनों को खबर मिली कि उनके पिता को गलत तरीके से सेवानिवृत्त किया है। पुष्टि करने के लिए उन्होंने विभाग से जरुरी दस्तावेज निकलवाए। परिजनों ने आरोप लगाया कि दस्तावेजों को पढ़कर लगा कि उनके पिता के साथ अधिकारियों ने अन्याय किया है। इसके चलते उन्होंने तत्कालनी एसडीएम को ज्ञापन देने के साथ रेलवे सीबीआई में शिकायत की। सीबीआई ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई के लिए पत्र भी लिखा, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

एसडीएम को दिया ज्ञापन

दिवंगत रेल कर्मचारी की पत्नी और बच्चों ने तहसील परिसर में अनशन कर इच्छा मृत्यु मांगी है। इसके अलावा परिजनों ने एसडीएम प्रकाश नायक को ज्ञापन देकर दस्तावेजों में छेड़छाड़कर गलत तरीके से सेवानिवृत्त करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस पर एसडीएम ने उनकी मांग रेलवे अधिकारियों जिला प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। परिजनों ने चेतावनी दी है कि जल्द पूरे मामले की जांच कर न्याय नहीं दिलाया गया तो वह परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local