सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर के व्यापारिक संगठनों की एकता अवश्य ही हर घर तिरंगा अभियान को चार चांद लगाएगी। यह बात विधायक शैलेंद्र जैन ने व्यापारिक संगठनों की हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित महारैली में हरी झंडी दिखाते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर कलेक्टर दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर चंद्रशेखर शुक्ला सहित व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं जन समुदाय मौजूद था। विधायक ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष, अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित हर घर तिरंगा अभियान को आप सभी सफल बनाने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, वह अवश्य ही अभियान को चार चांद लगाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रतिष्ठान तिरंगा ध्वज से वंचित न रहे। यह हमारी जिम्मेदारी हो। कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा कि सभी जिलेवासी अपने-अपने घरों, कार्यालयों, प्रतिष्ठानों पर तिरंगा ध्वज लहराकर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाएं। केट कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के नेतृत्व में सभी व्यापारिक संगठनो की तिरंगा मोटर साइकिल रैली मंगलवार को म्यूसिंपल स्कूल तीनबत्ती से विजय टाकीज रोड भगवानगंज, राधा तिराहा, कटरा मस्जिद से वनवे परकोटा, सिविल लाइन, गोपालगंज, बस स्टैंड होती हुई वापस तीन बत्ती पर समाप्त हुई। कैट के अध्यक्ष सुरेन्द्र मालथौन ने बताया कि इस तिरंगा जागरूकता रैली में समस्त व्यापारिक संगठन अपने कर्मचारियों के साथ शामिल हुए। रैली को विधायक, कलेक्टर, निगम कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश होलानी ने बताया कि आटोमोबाइल डीलर अपने शोरूम से नई गाड़ियों में तिरंगा लहराते हुए रैली में शामिल हुए। महामंत्री अनिमेष शाह एवं संजय अग्रवाल ने बताया कि रैली में सभी बाइक राइडर्स को तिरंगा कैट की तरफ़ से दिया गया, जो रैली के उपरांत अपने घर एवं प्रतिष्ठान में फहराएंगे। रैली में जागरूक नागरिकों एवं देशभक्तों सहित प्रदेश उपाध्यक्ष कपिल मलैया एवं संभागीय महामंत्री निकेश गुप्ता ने शामिल होकर देश भक्ति का परिचय दिया।

............................

हर घर तिरंगा अभियान मुहली

सागर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुहली में हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी बच्चों एवं शैक्षिक स्टाफ ने शपथ लेकर भारत सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की शपथ ली। कार्यक्रम में संस्था के शिक्षक राघवेंद्र सिंह ठाकुर ने बच्चों को तिरंगा फहराने से संबंधित मूलभूत जानकारी देकर तिरंगे का सम्मान रखने की हिदायत दी गई। संस्था के लोकप्रिय शिक्षक अमर सिंह ठाकुर द्वारा विजयी विश्व तिरंगा गीत का सुंदर तरीके से गायन किया गया। कार्यक्रम के संचालन आलोक गुप्ता द्वारा बच्चों एवं शैक्षिक स्टाफ को तिरंगा फहराने की शपथ विधिवत दिलवाई गई। कार्यक्रम में शाला परिवार के सभी सदस्य और छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

.................

जन जागरूकता रैली का आयोजन आज

सागर। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा भियान के तहत महापौर संगीता सुशील तिवारी द्वारा बुधवार को सुबह 11.30 बजे से गौरमूर्ति कटरा बाजार से जन जागरूकता के लिए तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा गौरपूर्ति से कटरा मस्जिद राधा तिराहा होते हुए आंबेडकर प्रतिमा, भगवान तिगड्डा पर समाप्त होगी। इस यात्रा में सांसद राजबहादुरसिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, निगमाध्यक्ष वृन्द्रावन अहिरवार सहित समस्त पार्षद, जनप्रतिनिधि, विभिन्ना संगठनों के सदस्य, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि सहित अन्य लोग शामिल होंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close