सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर नगर में एक बार फिर चोरी की वारदातें सामने आने लगी हैं। शनिवार- रविवार की रात पांच जगह चोरी की खबरें आईं। इनमें से दो स्थानों पर लाखों रुपये के चोरी हुई। वहीं दो जगह ताले टूटे व एक जगह जमीन जायदाद से जुड़े दस्तावेज व कुछ नकदी सामान चोरी हुआ है।

जानकारी के मुताबिक मोतीनगर थाना क्षेत्र के पंतनगर में बबलू पटेल के यहां शनिवार रात अज्ञात चोरों ने गेट का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अज्ञात चोरों ने बबूल पटेल के सूने घर से सोने-चांदी की जेवर व 25 हजार रुपये की नकदी चोरी की। जानकारी के मुताबिक बबलू पटेल की पास ही बाघराज में सुसराल है। वे परिवार के साथ वहां गए थे, इसी दौरान उनके घर से ताला तोड़कर अलमारी की लाकर में रखी पायल, करधौनी, सोने की झुमकी सहित अन्य जेवरात सहित 25 हजार रुपये नकदी ले गए। चोरी की वारदात के बाद बबलू की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल था। उनकी पत्नी का कहना था कि उनकी जीवन भर की पूंजी चोरों ने चोरी कर ली। वहीं बबलू के पड़ोसी जयंत मिश्रा के घर में भी ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। श्री मिश्रा बंडा निवासी है। उनके आने के बाद ही चोरी गए सामान का पता चल पाएगा।

अन्य लोगों के ताले तोड़कर गेट को रस्सी से बांधा

जानकारी के मुताबिक पंतनगर में बबलू पटेल व जयंत मिश्रा के अलावा अन्य घरों के ताले भी तोड़े गए, लेकिन यहां चोरी नहीं की गई। अज्ञात आरोपित गेट के ताले तोड़कर उन्हें बाहर से प्लास्टिक की रस्सी से बांध गए।

शनिचरी क्षेत्र में नकदी सहित दस्तावेज चोरी

जानकारी के मुताबिक शनिचरी पुलिस चौकी क्षेत्र के कृष्णगंज निवासी कौशलकिशोर पांडेय के घर में भी बीती रात चोरी हुई। श्री पांडेय के यहां से नकदी सहित कुछ दस्तावेज चोरी हुए हैं। उन्होंने मामले की रिपोर्ट गोपालगंज थाने में दर्ज कराई।

एक बार फिर सक्रिय हुए चोरी

गौरतलब है कि गत वर्ष अक्टूबर में चोरी की वारदातों में एकदम से वृद्धि हुई थी। यह सिलसिला साल के अंत तक चलता रहा। हालांकि पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बागडोर संभालने के बाद कई चोरियों के राजफास किया व वारदातों पर भी अंकुश लगाया, लेकिन ठंड में यह वारदात एक बार फिर बढ़ने लगी हैं। बीते दिनों गढ़ाकोटा में ही एक दिन में आठ जगहों के ताले टूटे थे। इस पर एसपी ने कार्रवाई करते हुए चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था।

एफएसल टीम ने किया मुआयना

पतंनगर में चोरी की वारदात के बाद एफएसएल टीम ने मौके का मुआयना किया। एफएसएल टीम में निरीक्षक एसएल चौधरी, सहायक आरक्षक सुधांशु कुमार, विमल कुमार बुनकर आदि शामिल थे। वहीं मोतीनगर पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local