बीना (नवदुनिया न्यूज)। सागर रेलवे गेट के पास हालही में बनकर तैयार हुए रेलवे अंडर ब्रिज को रेल प्रशासन ने गुरुवार को चालू कर दिया गया है। ब्रिज से वाहनों की आवाजाही शुरू होते ही शहर वासियों ने राहत की सांस ली है। रेलवे गेट बंद होन से वाहन चालक सुरक्षित तरीके से अंडर ब्रिज से निकल सकेंगे। इससे सागर रेलवे गेट पर लगने वाले जाम से शहर वासियों को पूरी तरह से मुक्ति मिल जाएगी।

गुरुवार को अनौपचारिक रूप से विधायक महेश राय और भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने ब्रिज के अंदर से निकलकर शुभारंभ किया। ब्रिज से वाहनों की आवाजाही शुरू होने से शहर वासियों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि खुरई रोड पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के लिए 37 दिन खुरई रेलवे गेट बंद हैं। शहर का पूरी ट्रैफिक सागर रेलवे गेट से निकल रहा है। इससे सागर रेलवे गेट पर दिन में कई बार जाम की स्थिति बन रही थी। जाम के कारण न तो बच्चे समय पर स्कूल पहुंच पा रहे थे नौकरी पेशा लोग दफ्तर। सबसे ज्यादा परेशानी तो रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को हो रही था। जाम में फंसने के कारण रोज कई यात्रियों की ट्रेन छूट रही थी। इसके चलते शहरवासी एक माह से अंडर ब्रिज चालू करने की मांग कर रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने शहर वासियों की परेशानी और मांग को ध्यान में रखते हुए अंडर ब्रिज वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है। ब्रिज चालू होते ही सागर रेलवे गेट पर लगने वाले जाम से शहर वासियों को मुक्ति मिल गई है।

पानी निकालने लगाए गए पंप

ब्रिज निर्माण के दौरान कयास लगाए जा रहे थे कि अंडर ब्रिज की गहराई ज्यादा होने से वर्षा के मौसम में पानी भरने से वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। लेकिन रेलवे ने इसका भी पुख्ता इंतजाम कर दिया है। ब्रिज चालू करने से पहले ही अंडर ब्रिज का पानी निकालने के लिए पंप लगा दिया है। ब्रिज में भरने वाले पानी को पंप से खाली किया जा रहा है। इससे वर्षा के मौसम में वाहनों की आवाजाही पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close