सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। दमोह-भोपाल के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को दोबारा शुरू कराने की मांग को लेकर रविवार को बुंदेलखंड नागरिक संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने रेल मंत्री एवं जबलपुर पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक के नाम ज्ञापन सौंपा।

बुंदेलखंड नागरिक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक श्री रघु ठाकुर के नेतृत्व में सागर स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह को सौंपे ज्ञापन में इस ट्रेन के बंद होने से लोगों को हो रही परेशानी से अवगत कराया गया। ज्ञापन सौंपने के दौरान मोर्चा के संरक्षक रघु ठाकुर ने कहा कि यह गाड़ी बुंदेलखंड के लोगों की जीवन रेखा है। आज हालत यह है कि तेंदू पत्ता सीजन चला गया और मजदूर घर बैठे रह गए। इस कारण कई मजदूर आज भुखमरी की स्थिति में हैं। तेंदूपत्ता जो राष्ट्रीय संपत्ति थी, ये पत्ते जंगल में गिरकर नष्ट हो गए और कई बीड़ी उद्योगपति भी नुकसान के शिकार हो गए हैं। ट्रेन शुरू न होने से कई विद्यार्थी व छोटे व्यापारी घरों में कैद हैं, क्योंकि उनके पास जाने को साधन नहीं है।

संपर्क क्रांति, हीराकुंड को शुरू करने की तारीख तय करें

ज्ञापन में कहा गया कि पूरे भारत में रेल मंत्रालय ने कई गाड़ियों का परिचालन शुरू कर दिया है, लेकिन बुंदेलखंड की यह महत्वपूर्ण गाड़ी अब तक शुरू नहीं की है। यह ट्रेन प्रतिदिन हजारों कर्मचारियों, विद्यार्थियों, व्यापारियों, मजदूरों एवं आमजन के लिए आवागमन का सस्ता व सुलभ साधन है। ज्ञापन में छग, मप्र संपर्क क्रांति, उत्कल एक्स्प्रेस, हीराकुंड आदि गाड़ियों के परिचालन की तारीख भी तय करने की मांग की गई। मोर्चा ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र कदम नहीं उठाए गए तो उपचुनाव की आचार संहिता समाप्ति व कोरोना महामारी के बाद मोर्चा विभिन्ना चरणों में आंदोलन शुरू करने विवश होगा। इस दौरान मोर्चा के संयोजक डॉ. बद्रीप्रसाद, शुकदेव प्रसाद तिवारी, पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रदीप गुप्ता, रफीक गनी, सुरेंद्र सुहाने, पप्पू तिवारी, राजकुमार कोरी, पंकज सिंघई, डॉ. विनोद तिवारी, रामकिशन चौरसिया, शिवराज सिंह, सुनील चौकसे मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020