सुखचैन नदी और झुनकू नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा

देवरीकलां(नवदुनिया न्यूज)।

देवरी क्षेत्र में पिछले दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश से भादों के महीने में सावन महीने का एहसास हो रहा है, जबकि सावन का महीना लगभग सूखा ही चला गया था। क्षेत्र में पिछले दो दिन से भारी बारिश के चलते जहां लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है, वहीं किसानों को भी फसलों के लिए जीवनदान मिल गया है। सिर्फ दो दिन की ही बारिश में कुओं और नलकूपों का जलस्तर बढ़ गया है, वहीं नदी नालों में बाढ़ आ गई है।

नगर की ऐतिहासिक सुखचैन एवं झुनकू नदी में पहली बार बारिश के इस मौसम में बाढ़ का दृश्य देखने को मिला है। जलकुंभी एवं गंदगी के कारण दुर्दशा की शिकार बन गई इस नदी की बारिश ने सफाई कर दी है। देवरी क्षेत्र के अन्य नदी नालों में भी बाढ़ आने की सूचनाएं हैं। नगर में सड़कों और नालियों की सफाई ना होने से व्याप्त गंदगी से परेशान नगरवासियों को बारिश ने बहुत राहत दी है, वहीं नगर पालिका का काम भी बहुत हद तक आसान बना दिया। 2 दिन की तेज बारिश के कारण नालियों में जमी पड़ी गंदगी बह गई और सड़कें भी बारिश के पानी में साफ हो गई हैं सड़कों और नालियों की गंदगी की सफाई होने से भी लोगों ने चैन की सांस ली है।

फोटो- 1808एसजीआर 161 देवरीकलां। दो दिन की बारिश ने नदियों का जल स्तर काफी बढ़ा दिया है, झुनकू नदी का पानी जल्द ही पुल के ऊपर से बहने लगेगा।

------------------------------------------

महिला एसडीओपी के रूप में पूजा शर्मा ने पदभार ग्रहण किया

देवरीकलां। देवरी में पहली बार महिला एसडीओपी के रूप में पूजा शर्मा ने पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था के साथ ही समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए वह हर संभव प्रयास करूगी एवं अवैध शराब और मादक पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाली अत्याचार पूर्ण घटनाओं के रोकथाम का प्रयास किया जाएगा और उन्हें पुलिस न्याय दिलाएगी।

फोटो- 1808एसजीआर 162 देवरीकलां। पूजा शर्मा, एसडीओपी, देवरी

---------------------------------------------------

महिला आरक्षक कोरोना संक्रमित निकली

देवरीकलां। पुलिस थाने में पदस्थ एक महिला आरक्षक कोरोना संक्रमित निकली है। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने उन्हें सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। महिला आरक्षक के निवास एवं आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बना दिया गया है।

------------------------------------------------

कोरोना के कारण से फीका रहा स्वतंत्रता दिवस

देवरीकलां(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना काल में देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न इस साल फीका रहा। स्वतंत्रता दिवस जैसे राष्ट्रीय त्योहार पर नगर में उत्साह और उमंग पर भी कोरोना महामारी का ग्रहण देखा गया। नगर में शासकीय नेहरू महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. हेमलता रिछारिया, पंडित ब्रजकिशोर पटेरिया महाविद्यालय में अनीता मिश्र ने ध्वजारोहण किया। पुलिस थाने में टीआई कृपाल सिंह मारकोने, शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में प्राचार्य शरद विश्वकर्मा ने ध्वजारोहण किया। इसके अलावा विभिन्न ग्राम पंचायतों में सरपंचों ने ध्वजारोहण की औपचारिकता पूरी की।

स्वतंत्रता दिवस पर सामाजिक संस्था आस एक उम्मीद के सदस्यों ने निशुल्क मास्क का वितरण किया। इस दौरान एसडीएम आरके पटेल, तहसीलदार श्री कुलहाड़ा, संजय बृजपुरिया, नगर पालिका सीएमओ निशांत श्रीवास्तव, योगेंद्र ठाकुर एवं संजय चौरसिया आदि मौजूद थे। देवरी सब स्टेशन पर विद्युत मंडल परिसर में सहायक अभियंता सुबुद्धि चढ़ार ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने परिसर में विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपे। इस दौरान जूनियर इंजीनियर महाराजपुर आरआर कारपेंटर, प्रदीप टेकाम, संतोष मर्सकोले एवं बिजली विभाग के लाइनमैन मौजूद थे।

फोटो- 1808एसजीआर 164 देवरीकलां। 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पंडित ब्रजकिशोर पटेरिया महाविद्यालय में अनीता मिश्र ने ध्वजारोहण किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020