आए दिन फंस रहे हैं बड़े वाहन, तिराहे पर नहीं रहते ट्रैफिक सिपाही

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सदर क्षेत्र के लोगों को डेढ़ माह और सड़क न बनने से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कबूलापुल तिराहे को चौड़ा किया जा रहा है। बारिश के पानी की निकासी के लिए तीन फीट व्यास के चार पाइप बिछाए जाएंगे, इस दौरान तिराहे के दोनों ओर सीमेंट रोड बनाने का काम बंद रहेगा। अधूरी सड़क होने से आए दिन वाहन फंस रहे हैं।

सड़क मकरोनिया चौराहे से भैंसा नाका तक बनाई जा रही है, लेकिन मुख्य समस्या कबूलापुल तिराहे पर आ रही है। निर्माण एजेंसी के इंजीनियरों का कहना है काम के दौरा वाहनों के दोनों ओर से आने से काम में तेजी नहीं आ पा रही है, सड़क की तराई करना भी जरूरी है वरना क्रेक आ सकते हैं। रविवार को कैंट क्षेत्र के बैरियर के पास एक कार सड़क से उतर जाने के करीब एक घंटे जाम लग गया। लोगों ने कार का बमुश्किल से उठाकर सड़क पर रखा, तब यातायात सुचारू हो सका। पुल के नीचे पाइप बिछाने और तिराहे को चौड़ा करने के लिए कैंट थाने से तिराहा होकर झांसी बस स्टैंड तक सड़क का काम रोक दिया गया है। तिराहे पर 24 घंटे यातायात का दबाव रहता है, लेकिन यातायात को कंट्रोल करने यहां पर कोई यातायात का कर्मचारी या संकेत बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। लोगों का कहना है सड़क के दोनों ओर मुरम और मलबे के ढेर लगे रहने से रात को आए दिन वाहन दुुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

वैकल्पिक मार्ग न होने से काम में हो रही देरी

जानकारी के अनुसार कबूलापुल तीनों ओर से 40-40 फीट चौड़ा किया जाना है, इसके लिए तिराहे पर बनी रोटरी को हटाया जाएगा। तिराहा चौड़ीकरण का काम चार पाइप बिछाने के बाद किया जाएगा। निर्माण एजेंसी के इंजीनियरों का कहना है समस्या यह है कि वाहनों को निकालने यहां वैकल्पिक मार्ग ने होने से काम में देरी हो रही है। दावा तो यह किया जा रहा है कि मार्च तक सड़क का काम पूरा कर दिया जाएगा। लेकिन जिस गति से काम चल रहा है, पूूरा होने में तीन से चार माह का समय लग सकता है।

---------------------------------

फोटो- 1602एसए06 सागर। कबूलापुल तिराहे का चौड़ीकरण कार्य पाइप बिछाने के बाद किया जाना है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket