- जिपं सीईओ ने ली जनपद पंचायत जैसीनगर, राहतगढ़, खुरई एवं मालथौन की समीक्षा बैठक

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इच्छित गढ़पाले ने मंगलवार को जनपद पंचायत जैसीनगर, राहतगढ़, खुरई एवं मालथौन अंतर्गत ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान मनरेगा योजनांतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों में प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य जॉब कार्डधारी श्रमिकों को प्राथमिकता से ग्राम में ही रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

सीईओ ने जिले में 1 से 7 जुलाई तक वन-महोत्सव के अंतर्गत हमाओ सागर, हरो सागर अभियान के दौरान पौधारोपण को जन अभियान बनाने के निर्देश दिए। मनरेगा योजनान्तर्गत पूर्व वर्षो के प्रगतिरत कार्यों को एक सप्ताह में पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए साथ ही अंतिम 2 उपयंत्री जिनके पूर्व वर्षो के सर्वाधिक कार्य अपूर्ण हैं उन पर कार्रवाई के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने की कारण उपयंत्री मनोज अग्रवाल जनपद पंचायत जैसीनगर का 3 दिवस का वेतन काटने एवं आगामी माह का वेतन जिला पंचायत की बिना पूर्व अनुमति के न देने। वर्षा साहू सहायक लेखाधिकारी मनरेगा जनपद पंचायत जैसीनगर के समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने के कारण 1 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए।

सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस

जनपद पंचायत खुरई अंतर्गत कार्यों में प्रगति न होने के कारण सहायक यंत्री को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने, उपयंत्री बीपी झा एवं सुश्री जयंती राजपूत का आगामी माह का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए। एक सप्ताह में प्रगति न आने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सीईओ ने रोजगार सेतू पोर्टल पर समस्त प्रवासी श्रमिकों का पंजीयन कराके उन्हें रोजगार उपलब्ध कराएं। ग्राम पंचायत झिला, जनपद पंचायत राहतगढ़ में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में आए ग्रामीणों की समस्याऐं सुनकर उनका निराकरण कराया साथ ही समस्त विभाग प्रमुखों को प्राप्त समस्त समस्यों का निराकरण शीघ्र कराने के निर्देश दिए। जनपद पंचायत मालथौन अंतर्गत किल कोरोना प्रशिक्षण में उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्तो को गंभीरता पूर्वक सावधानी से समस्त आवश्यक सामग्री साथ में लेकर सर्वे करने के निर्देश दिए।

फोटो 3006 एसए 15 सागर। जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले ने कर्मचारियों की बैठक ली।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना