- भाग्योदय अस्पताल के स्टाफ से तीन दिन में चार मामले सामने आए

- अब तक सरकारी और निजी अस्पतालों से 4 डॉक्टर पॉजिटिव आ चुके हैं

- कैंट क्षेत्र का 19 वर्षीय आर्मी जवान भी निकला कोरोना पॉजिटिव

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर में कोरोना संक्रमण की जद में अब सीनियर डॉक्टर्स भी आने लगे हैं। मंगलवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें खुरई रोड स्थित भाग्योदय तीर्थ अस्पताल के सीनियर डॉक्टर को भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। उल्लेखनीय है कि उनकी ओपीडी में सेवाएं देखने वाले ड्यूटी डॉक्टर व उनके पिता सोमवार पॉजिटिव आए थे। इसके अलावा इसी अस्पताल के मेडिकल स्टोर के मैनेजर भी पॉजिटिव आ चुके हैं। सागर में जिला अस्पताल, बीएमसी सहित अब तक 4 डॉक्टर पॉजिटिव आ चुके हैं। वहीं कैंट क्षेत्र में 19 वर्षीय आर्मी का जवान भी संक्रमित निकला है।

सागर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 377 हो गई है। बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को वायरोलॉजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 12 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। संक्रमितों में 72 वर्षीय पुरुष लाजपतपुरा वार्ड, 47 वर्षीय पुरुष रामपुरा वार्ड, 29 वर्षीय महिला गोपालगंज, 51 वर्षीय पुरुष बीना, 41 वर्षीय पुरुष शास्त्री वार्ड मोतीनगर, 38 वर्षीय पुरुष बीना, 10 वर्षीय लड़का लाजपतपुरा वार्ड सागर, पगारा रोड शास्त्री वार्ड से 38 वर्षीय पुरुष, इतवारा बाजार सरस्वती मंदिर के पास 55 वर्षीय महिला, पुरव्याऊ टौरी रानीपुरा वार्ड में 33 वर्षीय युवक, सागर कैंट से 19 वर्षीय आर्मी का जवान एवं कुरवाई जिला विदिशा की 60 वर्षीय महिला शामिल हैं। इन सभी को बीएसमी के एचडीयू में शिफ्ट किया जा रहा था।

उल्लेखनीय है कि रामपुरा वार्ड के मरीज सामाजिक समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी भी हैं तथा कैटरर्स का काम करते हैं। सागर से 4 डॉक्टर, 6 नर्सिंग स्टाफ पॉजिटिव हो चुका है सागर में किसी डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला मई महीने में सामने आया था। इसमें जिला अस्पताल की एक गायनोकोलॉजिस्ट पॉजिटिव आई थी। उनके अलावा जिला अस्पताल से 4 नर्सिंग स्टाफ, स्वीपर, कंपाउंडर भी पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद बीएमसी के एक सीएमओ भी पॉजिटिव आ गए थे। इसके अलावा बीते रोज भाग्योदय से ही एक बीएचएमएस डॉक्टर पॉजिटिव आए थे, जो आज पॉजिटिव आए सीनियर डॉक्टर की ओपीडी भी संभालते थे। उक्त बीएचएमएस डॉक्टर के पिता भी कोरोना संक्रमित हैं। इनके अलावा इसी अस्पताल में स्थित मेडिकल स्टोर्स संचालक भी पॉजिटिव आए हैं।

स्वस्थ हुए 19 लोगों को किया डिस्चार्ज

बीएमसी कोविड अस्पताल से 19 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद मंगलवार को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है। इनमें लगभग सभी उम्र वर्ग के लोग शामिल थे। मंगलवार को डिस्चार्ज होने वालों में एक महिला लोगों के आकर्षण का केंद्र रही, जिसकी गोदी में एक दुधमुंहा बच्चा था। डॉक्टर्स, नर्स एवं अन्य स्टाफ ने इन सभी का तालियां बजाकर उत्साह बढ़ाया और अगले 15 दिन तक घर में ही क्वारंटाइन रहने का आग्रह किया।

मंगलवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं

वायरोलॉजी लैब में जांच के बाद शाम को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इनमें एक डॉक्टर सहित अलग-अलग इलाकों के मरीज शामिल हैं।

- डॉ. सुमित रावत, एसो. प्रोफेसर एवं मीडिया प्रभारी, बीएमसी सागर

-----------------------------------------------------

फोटो- 3006एसए 20 सागर। मंगलवार को बीएमसी कोविड अस्पताल से 19 लोगों को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया, इस दौरान एक महिला और उसका बच्चा सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना