सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सतना जिले में देश की स्वतंत्रता का 76वां स्वतंत्रता दिवस हर्ष और उल्लास के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया। पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। उन्होंने सफेद जिप्सी में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा के साथ परेड का निरीक्षण किया। समारोह में जिला पुलिस बल एवं नगर सेना सहित एनसीसी की टुकड़ियों ने आकर्षक मार्च पास्ट एवं हर्ष फायर किया। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मुख्य समारोह में ठीक प्रातः 9 बजे राष्ट्रगान की धुन के बीच ध्वजारोहण किया। परेड में जिला पुलिस बल और होमगार्ड सहित एनसीसी सीनियर और जूनियर, स्काउट गाइड की कुल 13 प्लाटूनें शामिल रहीं। परेड का नेतृत्व परेड कमांडर रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा ने किया। सशस्त्र बल की टुकड़ी ने राष्ट्रगान की धुन पर तीन बार हर्ष फायर किया। समारोह के मुख्य अतिथि कलेक्टर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संदेश वाचन किया और परेड की सलामी ली। कलेक्टर ने समारोह में उपस्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कारगिल शहीदों के परिजन एवं लोकतंत्र सेनानियों का शाल-श्रीफल से सम्मान किया।

बच्चों ने बिखेरी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा :

स्थानीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सामूहिक पीटी प्रदर्शन के बाद स्कूली छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति पूर्ण आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के दौरान समारोह में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं एवं सुरक्षा बलों को पुरस्कृत भी किया गया। इनमें परेड वरिष्ठ समूह में एनसीसी महारानी लक्ष्‌मी बाई स्कूल को प्रथम, एनसीसी कन्या माध्यमिक धवारी को द्वितीय और एकेएस यूनिवर्सिटी को तृतीय पुरस्कार दिया गया। इसी तरह कनिष्ठ समूह में गाइड की प्लाटून नंबर 9 को प्रथम, एनसीसी व्यंकट क्रमांक-1 को द्वितीय एवं स्काउट प्लाटून नंबर 10 को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी तरह सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति के लिए स्कूलों को भी पुरस्कृत किया गया।

कर्मचारियों को किया गया पुरस्कृत : समारोह के मुख्य अतिथि कलेक्टर अनुराग वर्मा ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन और नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 तथा विभिन्ना विभागों की योजनाओं, कार्यक्रमों में बेहतर कर्तव्य निर्वहन के लिए विभिन्ना विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह, महापौर योगेश ताम्रकार, विधायक नागौद नागेन्द्र सिंह, अध्यक्ष जिला पंचायत रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह, स्पीकर नगर निगम राजेश चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी, पूर्व महापौर ममता पांडेय, पूर्व पिछड़ा वर्ग आयोग सदस्य लक्ष्‌मी यादव, रामदास मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत डा परीक्षित झाडे, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, वनमंडलाधिकारी विपिन पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन, एसडीएम एसके गुप्ता सहित गणमान्य नागरिक, स्थानीय प्रतिनिधि, अधिकारी एवं कर्मचारी तथा पत्रकारगण उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close