सतना। जिले में शुक्रवार को हुई बस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना के संबंध में मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार घायलों को मैहर के सिविल अस्‍पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि सतना कलेक्टर डॉक्टर सत्येंद्र सिंह ने तीन मृतकों और 30 घायलों की पुष्टि की है। मृतकों के परिजनों को दो -दो लाख ,गंभीर रूप से घायल को 25 - 25 हजार और अन्य घायलों को दस दस हजार रुपये देने की घोषणा की गई है। मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है।

बताया जाता है कि यह हादसा मैहर अमडा नाला नेशनल हाईवे पावरहाउस के सामने हुआ। यहां बस रोड से 5 फीट नीचे गिर गई। इसमें बड़ी संख्‍या में लोग दब गए।

दुर्घटना में बस चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अनेक लोगों के बस के नीचे दबने की जानकारी मिली है। सूचना पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। दुर्घटना के बाद गामीणों ने चक्काजाम कर दिया। एसडीएम और एलएंडटी के कर्मचारी भी पहुंच गए थे।

घायलों को तत्काल इलाज उपलब्ध कराने के लिए मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल, तहसीलदार रमेश कोल, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वेदमणि मिश्रा, सीएमएचओ अशोक अवधिया, थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान मौके पर तत्काल पहुंच गए थे।

मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल ने 3 मौतों की पुष्टि की वहीं 25 लोगों के घायल होने की खबर बताया। बताया जाता है कि बस मैहर से कटनी की तरफ जा रही थी बस। ये लोग रीवा से बस में बिरसा मुंडा जयंती मना कर वापस आ रहे थे। सतना सीएमएचओ ने चार मौतों की पुष्टि की है।

मौके पर पहुंचे एसपी और कलेक्टर घटना की जानकारी ले रहे हैं। थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। मौके से घायलों से मिलने एसपीओ कलेक्टर अस्‍पताल पहुंच गए। घायलों को जिला अस्पताल भेजा रहा है।

Posted By: Hemant Upadhyay