सीधी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र के सीधी में बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पुलिस तैयार कर ली है और 16 जवानों को भर्ती भी कर लिया है। बसपा नेताओं ने तर्क दिया है कि हाईकमान के निर्देश पर खुद की सुरक्षा के लिए वॉलेंटियर तैयार किए हैं। इन्हें नाम दिया है बहुजन वॉलेंटियर फोर्स यानि बीवीएफ। गुरुवार को वालेंटियर की भर्ती की अनुमति मांगने के लिए बसपा जिलाध्यक्ष और वॉलेंटियर एसपी कार्यालय पहुंचे। सफेद वर्दी, कंधों पर स्टार लगाए बसपा के कार्यकर्ताओं को देखकर कुछ समय के लिए लोग भी अचंभित रह गए। इस दौरान वर्दीधारी वालेंटियरों ने पुलिस अधिकारियों को सैल्यूट भी किया। हालांकि पुलिस ने भर्ती की अनुमति नहीं दी और नियम के उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी भी दे दी।

लोगों को दिलाएंगे न्यायः बसपा के जिलाध्यक्ष रामखेलावन रजक दुष्कर्म की शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि हाईकमान के निर्देश पर हमने अपनी खुद की सुरक्षा के लिए वॉलेंटियर तैयार किए हैं। यह हमारे कार्यक्रमों में शामिल रहेंगे जिससे किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि हमारे समाज के ऐसे लोग जो न्याय के लिए भटकते हैं, उन्हें न्याय दिलाने का भी काम किया जाएगा।

एएसपी ने हड़काया, दोबारा वर्दी न पहनें: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले ने इन वर्दीधारियों से करीब 10 मिनट बात की। उन्होंने चेतावनी दी कि वे इस तरह की वर्दी पहनकर दोबारा दिखाई न दें, क्योंकि सफेद वर्दी यातायात पुलिस की तरह दिखाई देती है।

.......................

बसपा ने निजी कार्यक्रमों में सुरक्षा के लिए जवानों की भर्ती के लिए आवेदन दिया है। उनका कहना है कि ये वालेंटियर पार्टी की रक्षा करेंगे। लेकिन कानून में ऐसा कोई प्रविधान नहीं है कि कोई भी राष्ट्रीय पार्टी या क्षेत्रीय पार्टी, खुद की पुलिस बनाए। अगर उन्होंने नियम के विपरीत जाकर ऐसा कुछ किया तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-अंजूलता पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीधी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local