सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब नगर निगम क्षेत्र के बीचो बीच वार्ड नंबर 21 की गली नंबर 1 में भू माफियाओं द्वारा मेन रोड में कब्जा कर अवैध निर्माण कराया जा रहा था। इसके विरोध में कालोनी के रहवासी सड़क पर आ गए और सतर्कता दिखाते हुए तुरंत इसकी जानकारी नगर निगम आयुक्त को पत्र के माध्यम को दी। कालोनीवासियों ने अतिक्रमण अधिकारी को भी सूचित किया। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने तुरंत अवैध निर्माण के चालू काम को बंद कराया एवं सभी भू माफियाओं के खिलाफ नोटिस जारी किया है। लेकिन मामला उस वक्त बिगड़ गया जब नगर निगम की कार्रवाई के बाद भी भू माफिया शासन और प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए नहीं रुके तथा मोहल्ले के कई रह वासियों को डरा धमका कर अपनी ओर मिलाने का प्रयास कर रहे थे। पूरे मामले में नगर निगम के उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग नागरिकों ने की है।

मतदान के बहिष्कार की दी चेतावनी : वार्ड नंबर 21 के रहवासियों ने बीच रास्ते में किए गए भूमाफिया द्वारा अतिक्रमण और कब्जा के लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्रवासियों ने एकजुटता तो दिखाई है जिसे लेकर नगर निगम ने प्रारंभिक चेतावनी भी दी लेकिन कब्जेधारियों पर इसका असर नहीं होने के कारण नागरिकों ने भी नगर निगम अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई कर पूर्व की यथास्थिति बनवाने कहा है। नागरिकों की मांग है कि प्रशासन इस मुद्दे पर चुनाव से पहले सतर्कता दिखाते हुए उचित कार्रवाई करे अन्यथा वार्ड नंबर 21 के रहवासी चुनाव का संपूर्ण बहिष्कार करेंगे।

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को आजीवन कारावास

सतना में नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के मामले में न्यायालय ने आजीवन कारावास की सुनाई है। द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नागौद आनंद प्रिय राहुल की अदालत द्वारा थाना सिंहपुर के अपराध अंतर्गत ग्राम पनगरा थाना सिंहपुर जिला सतना के 26 वर्षीय आरोपित को दुष्कर्म के अंतर्गत दोषसिद्ध पाते हुए आजीवन कारावास सहित पांच हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। इसी मामले में न्यायालय द्वारा प्रकरण के उक्त आरोपित को धारा 363 में 04 वर्ष सश्रम कारावास सहित एक हजार रुपये, धारा 366(क) में 07 वर्ष व तीन हजार रुपये अर्थदंड, धारा 342 में 01 माह सश्रम कारावास सहित पांच सौ रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। मामले में मध्यप्रदेश राज्य की ओर से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी विनोद प्रताप सिंह के द्वारा की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close