सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बीटीआइ मैदान में आयोजित सतना गौरव दिवस में कहा कि चित्रकूट में भगवान श्रीराम ने 11 साल 11 महीने और 11 दिन बिताए थे। चित्रकूट धाम में वनवासी भगवान श्रीराम की कथाएं चित्रित करते हुए भव्य लोक बनाया जाएगा। इसके साथ ही मैहर के मां शारदा देवी मंदिर में भी कारिडोर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि मैहर में देश-दुनिया से लोग दर्शन के लिए आते हैं। सतना जिले में गैवीनाथ मंदिर और मां कालका के प्रसिद्ध मंदिर भी हैं। शिवराज ने 400 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास कर कहा कि सतना के विकास में कोई कोर_कसर नहीं रहने दूंगा।

एक साल में इंदौर को टक्कर देने लगेगा सतना

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में इंदौर में आयोजित इंवेस्टर्स मीट में 15 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव मिले हैं। इनमें दो लाख 88 हजार करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव विंध्य क्षेत्र के हैं। इनसे सतना के विकास को गति मिलेगी। सब मिलकर प्रयास करेंगे तो सतना एक साल में इंदौर को टक्कर देने लगेगा। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के विकास के लिए सरकार के साथ समाज को भी योगदान देना होगा।

समरसता भोज में हुए शामिल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समरसता भोज में बघेली व्यंजनों का स्वाद लिया। उन्होंने कढ़ी, ज्वार की कचौरी तथा अन्य देसी व्यंजनों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने बालिकाओं के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया। उन्होंने बालिकाओं को अपने हाथों से खाना खिलाया और उनके हाथ से भी निवाला खाया। समरसता भोज में करीब पांच हजार लोग शामिल हुए।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close