सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 के प्रथम चरण में शामिल सतना नगर पालिक निगम और चित्रकूट, उचेहरा, कोठी, जैतवारा, बिरसिंहपुर नगर परिषद के मतदान दलों को संबंधित नगरीय मुख्यालय पर सुबह 7 बजे से मतदान सामग्री का वितरण कर उन्हें निर्धारित वाहनों में बिठाकर मतदान केंद्र भेजा गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने सबसे पहले प्रातः कोठी पहुंचकर मतदान दलों को सामग्री वितरण कार्य का जायजा लिया।

उन्होंने मतदान दल के अधिकारियों-कर्मचारियों तथा सुरक्षा बलों को स्वतंत्र, निष्पक्ष और विधि-सम्यक चुनाव कराने की शुभकामनाएं देते हुए हौसला अफजाई की। उन्होंने मतदान दलों को हिदायत दी कि पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान निष्पक्ष रहें और निष्पक्ष दिखें भी तथा हर कार्यवाही में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करें। बाद में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक नगर पालिक निगम सतना के मतदान दलों को सामग्री वितरण स्थल शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 विद्यालय भी पहुंचे और सामग्री वितरण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने मतदान दलों को सामग्री प्राप्त कर लेने के बाद निर्धारित वाहनों से मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डा परीक्षित राव, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, एसडीएम सिटी नीरज खरे, मास्टर ट्रेनर डा बीके गुप्ता भी उपस्थित रहे।

सतना नगर निगम के 37 सहित 62 बूथ संवेदनशील

प्रथम चरण के नगरीय निकाय निर्वाचन में कुल 379 मतदान केंद्रों में से 62 मतदान केंद्रों को संवेदनशील माना गया है। जहां विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इनमें नगर पालिक निगम सतना में 37, नगर परिषद चित्रकूट में 5, उचेहरा में 8, जैतवारा में 5, कोठी में 4 और बिरसिंहपुर में 3 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी के हैं। शेष 317 मतदान केंद्र सामान्य श्रेणी के हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा पहले चरण के मतदान में शामिल नगरीय निकायों में शांतिपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया संपन्ना कराने के उद्देश्य से नगर पालिक निगम सतना को 27, नगर परिषद चित्रकूट को 4, उचेहरा को 3 तथा जैतवारा, कोठी और बिरसिंहपुर को 2-2 सेक्टर में विभाजित करते हुए प्रत्येक सेक्टर में एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके साथ ही प्रत्येक सेक्टर के लिए चिकित्सा अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई है। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्येक नगरीय निकाय को विशेष सेक्टर में विभाजित कर अनुविभागीय दंडाधिकारी के साथ-साथ 2-2 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को भी इन सेक्टरों में तैनात किया गया है। नियुक्त सेक्टर अधिकारी और संबंधित पुलिस अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर क्षेत्र का लगातार भ्रमण करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close