सीधी नईदुनिया प्रतिनिधि। सावन के पवित्र महीने में बढ़ौरा शिव मंदिर में सोन नदी से जल लेकर भक्तों ने जलाभिषेक किया है। सीधी जिले में तीन प्रमुख शिव मंदिरों में पिछले वर्षों से जलाभिषेक किया जा रहा है। सभी शिव धाम सोन नदी तट पर है। यहां से जल भरकर मंदिर में जलाभिषेक किया जाता रहा है। देवघटा शिव मंदिर,चंदरेह शिव मंदिर, बढौरा मंदिर में सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला, गुरुदत्त शरण शुक्ला, धमेंद्र सिंह परिहार के साथ सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचकर जलाभिषेक किया।

जिले भर में गुरुदत्त शरण शुक्ला के अगुआई में हजारों की संख्या में भक्त इकट्ठे होकर सोन नदी पहुंचे। नदी से लोटा में भरकर बढौरा मंदिर पहुंचे जहां जलाभिषेक किया गया। शिवभक्त हर हर महादेव का जयघोष करते हुए 5 किलोमीटर की पैदल यात्रा के बाद भोलेनाथ को जल चढ़ाया।

इस दौरान जनपद पंचायत सीधी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह परिहार मुख्य रूप से उपस्थित रहे। सुबह 9 बजे युवा नेता गुरुदत्त शरण शुक्ल मालिक के नेतृत्व में हजारों वाहनों के काफिले के साथ शिवभक्त शहर का भ्रमण कर हर हर महादेव का जयघोष करते हुए सोन नदी पहुंचे जहां से जल लेकर 5 किलोमीटर पैदल चलकर बढ़ौरा में भोलेनाथ का सोनभद्र के जल से जलाभिषेक किया। सावन के पवित्र माह में जलाभिषेक के उपरांत भगवान भोलेनाथ की महिमा को बताते हुए सीधी विधानसभा के विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल ने कहा कि बढौरा नाथ लोगों को मन वांछित फल देते हैं। इनकी महिमा अपार है, बढौरा नाथ को सोन के जल से अभिषेक करने से शिव भगवान प्रसन्न होते हैं।

देवघटा चंद्ररेह एवं बढौरा में आयोजित जलाभिषेक कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि कार्यक्रम से क्षेत्र में स्थित धार्मिक स्थलों का महत्व और बढ़ा है, भगवान पर लोगों की एक अटूट आस्था बनी है, पूरे सावन महीने में सीधी जिले का भक्तिमय वातावरण बना रहा। उन्होंने जलाभिषेक कार्यक्रम के सफल आयोजन पर गुरुदत्त शरण शुक्ल व उनकी टीम को धन्यवाद भी दिया। जनपद पंचायत सीधी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि जलाभिषेक जैसे एक अद्वितीय कार्यक्रम की शुरुआत कर क्षेत्र में भक्ति की एक अलख जगाई है, इस नवाचार से धर्म के प्रति लोगों की आस्था बढ़ी है वहीं हमारे जिले में स्थित धार्मिक स्थलों का महत्व आज और भी बढ़ चुका है। जलाभिषेक कार्यक्रम के आयोजक गुरुदत्त शरण शुक्ल मालिक ने हजारों की संख्या में आये शिव भक्तो का आभार व्यक्त किया, शिव मंदिर पहुंचे हजारों शिव भक्तों ने जलाभिषेक के बाद भंडारे का प्रसाद भी ग्रहण किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close