सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से जिले में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण नीति-2007 के तहत दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजनांतर्गत जिला प्रशासन सतना द्वारा कुशल, अर्ध कुशल एवं अकुशल श्रेणी के बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विकासखंड स्तरीय मेगा रोजगार मेला आज 28 नवंबर को अमरपाटन में और कल 29 नवंबर को रामनगर में प्रातः 10 बजे से सायं 4 बजे तक आयोजन किया जा रहा हैं।

जिले के समस्त इच्छुक ग्रामीण बेरोजगार युवक व युवतियां इस चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। निर्धारित दिनांक, स्थान एवं समय पर उपस्थित होकर चयन प्रकिया में भाग ले सकते है। राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल की अध्यक्षता में 28 नवंबर को विकासखंड अमरपाटन के सरदार बल्लभ भाई पटेल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में एवं 29 नवंबर विकासखंड रामनगर के उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेले में विभिन्ना कंपनियों द्वारा 2500 रिक्त पदों के लिए चयन किया जाएगा।

नौ लोगों को 36 लाख की आर्थिक सहायता जारी

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) नागौद दिव्यांक सिंह द्वारा राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के अनुसार तहसील नागौद अंतर्गत नौ व्यक्तियों को 36 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

जिसमें पानी में डूबने से छह लोगों की मृत्यु होने पर 24 लाख, आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु होने पर चार लाख, सर्पदंश से एक व्यक्ति की मृत्यु होने पर चार लाख तथा एक व्यक्ति की आंधी-तूफान में पेड़ गिरने से मृत्यु होने पर चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

अनुविभागीय अधिकारी द्वारा जारी आदेशानुसार तहसील नागौद के ग्राम शिवराजुपर निवासी पार्वती गड़ारी को पति, ग्राम सुरदहा कला निवासी रामकिशुन चौधरी को पुत्र, उमरी बृजनंदन निवासी रामचरण बर्मन एवं वेद विश्वकर्मा को पुत्र, टिकुरी निवासी लखन सिंह को पुत्र, उमरिहा निवासी रामकंद काछी को पुत्र की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर, ग्राम शहुपर निवासी आशाबाई दहायत को पति की मृत्यु आकाशीय बिजली के गिरने से होने पर, ग्राम चापा निवासी संतोष गोस्वामी को पुत्र की मृत्यु सर्पदंश से होने पर तथा ग्राम चकरगोहान निवासी कौशल्या देवी गु्‌प्ता को पति की मृत्यु आंधी-तूफान में पेड़ के गिरने से होने पर प्रत्येक को 4-4 लाख रुपये सहित कुल 36 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस