पन्ना नईदुनिया प्रतिनिधि।

पन्ना टाइगर रिजर्व में सुबह की पाली में रविवार को टूरिस्ट जिप्सी अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसमें सवार 4 पर्यटक सहित वाहन चालक व महिला गाइड सहित 6 लोग घायल हुए हैं। हालांकि इस हादसे में किसी को भी कोई गंभीर चोट नहीं आई है। घटना पीटीआर के मंडला गेट से चार-पांच किलोमीटर अंदर भैरव देव से पक्का गड़ा के बीच आज सुबह 8ः30 बजे के लगभग की बताई जा रही है।

पन्ना टाइगर रिजर्व में रोज की भांति रविवार को पर्यटक जिप्सी में सवार होकर पार्क में प्रवेश कर गए और पाक के मनमोहक दृश्यओं का आनंद लेते हुए वन्य प्राणियों का दीदार कर रहे थे, तभी लगभग 8ः30 बजे के लगभग पर्यटकों की जिप्सी अनियंत्रित होकर पलट गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिप्सी को स्थानीय ड्राइवर आकाश रैकवार चला रहा था जो भैरव देव से पक्का गड़ा के बीच पास अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें सवार 4 टूरिस्टो सहित चालक और महिला टूरिस्ट गाइड पुष्पा सिंह घायल हो गए। घटना के संबंध में रेंजर आरके श्रीवास्तव को सूचना मिलते ही कैंपर भेजकर घायलों को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। पर्यटकों के बारे में जानकारी मिली है कि यह झांसी की डॉक्टर फैमिली थी जिन्होंने घटना के संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।

स्टेरिंग लाक हो जाने से हादसा : घटना के संबंध में जिप्सी चालक ने बताया कि वाहन समान गति से चल रहा था आगे मोड पर अचानक स्टेरिंग फेल हो जाने से यह घटना घटित हुई है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि जिप्सी काफी तेज रफ्तार में थी। पर्यटकों ने जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार उपरांत झांसी के लिए रिफर करवा लिया है वहीं चालक और टूरिस्ट गाइड को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local