सतना। लूट व चोरी के अंतर जिला गिरोह का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। इस मामले में पुलिस ने लाखों रुपए के माल के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने सतना, रीवा, कटनी, सीधी सहित कई जिलों में वारदातों का अंजाम दिया था। मैहर थाना टीआई डीपी सिंह चौहान ने बताया कि लूट व चोरी की कई वारदातों का खुलासा करने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत थी। तभी पुलिस को सर्विलांस व मुखबिर तंत्र की मदद से सूचना मिली कि रीवा रोड बायपास के किनारे एक सफेद रंग की संदिग्ध बोलेरो वाहन गुजर रही थी।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर बोलेरो वाहन को रोककर पूछताछ के लिए थाने लाया गया। पुलिस ने बोलेरो में सवार दो व्यक्तिों से पूछताछ की। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम देवेंद्र (24) पिता जुगराज यादव निवासी शिवपुरवा थाना गोविंदगढ़ जिला रीवा और कमलेश (25) पिता दुर्गा प्रसाद निवासी महसांग थाना गुढ जिला रीवा का होना बताया।

पूछताछ में कबूल किया जुर्म

पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपितों ने मैहर कस्बे में 2 लूट व सतना शहर में 1 चोरी की घटना स्वीकार की है। इसके अलावा आरोपितों ने रीवा, सीधी, शहडोल में भी दर्जनों घटनाएं की हैं। इसकी जानकारी संबंधित जिले के थाना क्षेत्रों से ली जा रही है। टीआई ने बताया कि आरोपित घटना के लिए शहर/कस्बे से बाहर लोगों को निशाना बनाते थे। आरोपितों वाहन रोककर उनको अपने दूर का सगे संबंधी का रिश्ता बताकर बोलेरो में बैठा कर कुछ दूर ले जाकर लूट या चोरी की वारदात करते थे।

ये जब्त हुआ सामान

आरोपित देवेंद्र यादव आदतन अपराधी है। जो पूर्व में भी चोरी व लूट के अपराधों में कई बार जेल जा चुका है। आरोपितों के कब्जे से 2 नग मोबाइल फोन जिओ व सेमसंग कंपनी के, 1 सोने की चैन, 1 सोने की अंगूठी, 6 हजार रुपए तथा घटना में प्रयुक्त वाहन बोलेरो एमपी 17 सीबी 6632 जब्त किया है। बरामद किए गए माल की कुल कीमत 60 हजार रुपए है। बोलेरो सहित कुल 6 लाख 60 हजार रुपए है।

Posted By: Hemant Upadhyay