सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

सतना जिले में शनिवार और रविवार दो दिनों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई हैं जबकि दर्जनों मवेशी घायल हैं। जिले में दो दिनों में आकाशीय बिजली गिरने की तीन घटनाएं हुए हैं। रविवार को फिर आकाशीय बिजली गिरने से अमरपाटन थाना अंतर्गत ककरा गांव में वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध की पहचान शंकर द्विवेद उम्र 65 वर्ष निवासी ककरा के रूप में हुई है।

वहीं बीते दिन शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने की बड़ी घटना जिले के नागौद स्थित पोड़ी चौकी अंतर्गत पतौरा गांव में हुई थी जहां खेत में काम कर रहे तीन लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कोठी थाना अंतर्गत सगमा गांव में एक युवक की मौत हो गई थी, युवक का नाम 15 वर्षीय शिवकुमार पिता स्व. रामभान है जो कि मौहार का निवासी है और खेत में रोपा लगा रहा था। आकाशीय बिजली गिरने से असामयिक मृत्यु पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने प्रभावित परिवारों को नियमानुसार सहायता देने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। वहीं मैहर के देहात नादन थाना अंतर्गत चपना गांव में कई भेड़ बकरियों की मौत आकाशीय बिजली गिरने की वजह से हो गई है। जिले में अब तक 100 से अधिक मवेशियों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो चुकी है।

नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित पार्षदों के दूसरे चरण का सम्मिलन आज

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मध्यप्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 55 (2) के तहत सतना जिले के नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 में निर्वाचित पार्षदों का सम्मिलन आयोजित करने एवं सम्मिलन की अध्यक्षता करने संबंधित नगरीय निकाय के तहसीलदार एवं प्रभारी तहसीलदार को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया है। नगरीय निकायों के सम्मिलन की कार्यवाही संबंधित नगरीय निकाय कार्यालय में संपन्ना होगी। इसके पहले सभी नवनिर्वाचित पार्षदगण पीठासीन अधिकारी के समक्ष पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। जारी आदेशानुसार द्वितीय चरण में अर्थात् 8 अगस्त को नगर परिषद नागौद के नवनिर्वाचित पार्षदो का सम्मिलन आयोजित करने प्रभारी तहसीलदार हिमांशु भलावी, नगर परिषद अमरपाटन के लिए प्रभारी तहसीलदार शैलेन्द्र बिहारी शर्मा, नगर परिषद चित्रकूट के लिए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मझगवां पीएस त्रिपाठी एवं नगर परिषद रामपुर बाघेलान के लिए प्रभारी तहसीलदार अजयराज सिंह को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close