सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

समस्याओं के लिए पहचाना जाने वाला सतना का उचेहरा रेल फाटक बुधवार को फिर धोखा दे गया। फाटक में बुधवार सुबह आई तकनीकी खराबी के कारण एक घंटे से भी अधिक समय तक फाटक बंद रहा जिससे सतना-मैहर मार्ग में यातायात पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। इस घटना के कारण सड़क पर दोनों तरफ सौ से अधिक ट्रकों की कतार लग गई और आम वाहन चालक, बस यात्री और चार पहिहा वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई। बताया जाता है कि एक माह में पांच से छह बार इस फाटक में गड़बड़ी आती है जिससे हर बार वाहन चालकों को परेशान होना पड़ता है। उचेहरा फाटक में ओवरब्रिज भी प्रस्तावित है लेकिन इसके नहीं बन पाने से सतना-मैहर मार्ग में सबसे ज्यादा समस्या उचेहरा फाटक में होती है।

नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को 20 साल की कठोर सजा

सतना की विशेष अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित को 20 साल की कठोर सजा के दंडित किया है। न्यायालय के द्वारा गोवराव कला मलियान टोला थाना उचेहरा निवासी 21 वर्षीय आरोपित को पास्को, दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं के तहत दोष सिद्ध पाते हुए सजा सुनाई है। इसमें आरोपित को 366 एवं 376(3) अंतर्गत दोष सिद्ध पाते हुए धारा 366 में 3 वर्ष कठोर कारावास तथा एक हजार रुपये का अर्थदंड व धारा 376(3) में 20 वर्ष कठोर कारावास तथा एक हजार रुपये का अर्थदंड से दंडित किया है। न्यायालय ने कहा है आरोपित को दोनों सजाएं एक साथ भुगतायी जाएं और अर्थदंड के व्यतिक्रम में 01 वर्ष सश्रम कारावास पृथक से भुगताया जाय। मामले में राज्य की ओर से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी राहुल सिंह के द्वारा की गई।

यह था मामला : सहायक अभियोजन प्रवक्ता विनोद प्रताप सिंह द्वारा बताया गया है कि पीड़िता के पिता ने 06 नवंबर 2019 को थाना उचेहरा में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी पांच लड़कियां हैं दूसरी लड़की उम्र 15 वर्ष की है जो कक्षा 9वीं में पढ़ती थी। 05 नवंबर 2019 को शाम को स्कूल से घर वापस आ गई थी और शाम 7 बजे शाम उसकी लड़की घर से दूध लेने का कह कर गई जो वापस घर नहीं आई। तब यह लोग गांव में पड़ोस में एवं आसपास रिश्तेदारी में पता तलाश करते रहे नहीं मिली। इसकी शिकायत उचेहरा थाना में की गई थी जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर मामले की जांच कर न्यायालय में मामला पेश किया। जहां से आरोपित को सजा सुनाई गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close