MP Panchayat Election 2022: सतना, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के जनपद पंचायत अमरपाटन के ग्राम खजुरी सुखनंदन के मतदान केंद्र के बाहर सील लगे फटे हुए मतपत्र मिलने से हड़कंप मच गया है। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आया और मौके पर पहुंचकर फटे हुए मतपत्र जब्त कर लिए हैं। वहीं एसडीएम ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से पंचायत चुनाव के दौरान हुए मतदान की निष्पक्षता पर भी प्रश्न खड़े हाे रहे हैं और मतदान दल की भूमिका पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

ऐसे सामने आया मामला: घटना अमरपाटन जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 8 अंतर्गत ग्राम खजुरी सुखनंदन की है। जहां मतदान केंद्र क्रमांक 127 के बाहर सील लगे मतपत्र फटे हुए हालात में पड़े मिले। यहां दूसरे चरण का पंचायत चुनाव बीते एक जुलाई को हुआ था। खजुरी सुखनंदन के स्कूल में बने इस पोलिंग बूथ के बाहर जो सील लगे मतपत्र फटे हुए हालत में मिले हैं, वह पीले रंग के मतपत्र हैं। पीले रंग के मतपत्र जनपद पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के हैं। उनमें सीरियल नंबर भी दर्ज है। मंगलवार को इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। साथ ही क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस घटना के बाद मौके पर मुकुंदपुर चौकी की पुलिस पहुंची और मतपत्रों को जब्त कर लिया गया।

मतदान के दिनों में ली गई थी आपत्ति: बताया जा रहा है कि जनपद सदस्य पद के अभ्यर्थी सुग्रीव सिंह ने मतदान के दिन पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने पीठासीन अधिकारी से शिकायत की थी कि जितने मत पड़े हैं, उतने गिने नहीं जा रहे। यहां मत कम हैं, लेकिन उस वक्त उनकी शिकायत पर अधिक ध्यान नहीं दिया गया।

वर्जन-

शिकायतकर्ता ने जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ प्रेक्षक से भी शिकायत की है। वही वीडियो वायरल होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सील लगे मतपत्रों को जब्त किया है। मामले की जांच शुरू हो चुकी है।

केके पांडेय एसडीएम अमरपाटन

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close