पन्ना नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के बरियारपुर गांव में शुक्रवार को सचिव, प्रधान सचिव और जन समुदाय के द्वारा एक तिरंगा यात्रा रैली निकाली गई। इस अभियान के तहत पूरे देश में बड़े जोर शोर के साथ देश की आन बान शान तिरंगा यात्रा बड़े जोर शोरों से निकाली जा रही है। इसी कार्यक्रम के तहत आज बरियारपुर डैम में सरपंच सेक्रेटरी सचिव पहुंचे सरपंच राजाराम मिश्रा, सचिव धर्मराज दुबे, रमेश पाल, पंच मनमोहन तिवारी, हरि सिंह, महेश मिश्रा, प्रसाद केवट, राघवेंद्र सिंह(लवकुशनगर) राजा भुअन प्रताप सिंह (अजयगढ़) व अर्जित सेन आदि लोग शामिल हुए।

अन्याय-अत्याचार को लेकर 15 को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का उपवास

आजादी की लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी 90 वर्षीय पंडित राम नरेश शास्त्री अन्याय अत्याचार के विरोध में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन अपने घर में उपवास करेंगे।

जिले के गुनौर निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित राम नरेश शास्त्री ने अपनी हस्तलिखित विज्ञप्ति जारी करते हुए कहां है कि शासन प्रशासन के 50 वर्षों के घोर अन्याय अत्याचार दुर्भावना से दुखी होकर वह 15 अगस्त के दिन उपवास करेंगे। वही स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को प्रशासन द्वारा जो सम्मानित किया जाता है उसको भी वह ग्रहण नहीं करेंगे। श्री शास्त्री ने कहा कि हम जैसे लोगों की सुनवाई कोई नहीं कर रहा है। हाईकोर्ट से लेकर उनके पास दफ्तरों दफ्तरों के दस्तावेजों के पुलिंदा रखे हैं, लेकिन प्रशासनिक कार्यवाही ना होना निश्चित तौर पर उनकी हठधर्मिता प्रदर्शित करती। श्री शास्त्री ने कहा कि एक और देश की आजादी की लड़ाई लड़ने वाले सेनानियों की यह है स्थिति है। दूसरी तरफ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। काफी वृद्घ हो चुके स्वतंत्रता संग्राम सेनानी से जब यह पूछा गया कि आपकी ऐसी कौन सी समस्या है जो पूरी नहीं हो रही है उसको वह स्पष्ट रूप से नहीं बतला पाए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close