रामनगर(सतना)। नईदुनिया न्यूज

जनपद पंचायत रामनगर के ग्राम पंचायत पिपरा में शासन के निर्देशानुसार पंचायत भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सरपंच उप सरपंच व पंचों ने गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान आदिवासी सरपंच को उपेक्षा का भी शिकार होना पड़ा। ग्राम पंचायत में नवनिर्वाचित सरपंच सहित पंच और उपाध्यक्ष ग्रामीणों के साथ मिलकर जमीन पर बैठकर पूरी प्रक्रिया पूर्ण की।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत पैपखरा की पूर्व सरपंच राधा कोल के पति रमेश कोल पूरी ग्राम पंचायत की सरपंची चलाते थे और उनके ही द्वारा ग्राम पंचायत का पूरा कार्यभार संभाला जाता था। ग्राम पंचायत में जितना भी फर्नीचर आया और जो भी सामग्री आई वह राजनीतिक रसूख के चलते इनके द्वारा ग्राम पंचायत को नहीं लौटाया गया। जिसके चलते ग्राम पंचायत में हुए शपथ ग्रहण समारोह में न ही किसी को कुर्सी नसीब हुई और न ही बिछाने के लिए टाट फट्टी। जिसके चलते सरपंच पंच और उपाध्यक्ष ने काफी नाराजगी व्यक्त की। नाराजगी की एक वजह यह भी रही कि ग्राम पंचायत के नव निर्वाचित सरपंच को किसी प्रकार की सुविधा ग्राम पंचायत में उपलब्ध नहीं हुई। ग्राम पंचायत के सचिव महेश सेन और संजय कुशवाहा द्वारा ग्राम पंचायत में आई सामग्रियों का भी ब्यौरा नही दिया गया। जिसकी शिकायत जनपद सीईओ से की गई है। वहीं अब तक शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होने से नवनिर्वाचित सदस्यों में आक्रोश भी है। बताया गया कि सीईओ द्वारा न तो ग्राम पंचायत के फर्नीचर आदि सामग्री का पता लगाया गया और न ही जनपद सीईओ के द्वारा कोई नोटिस देकर जवाब तलब किया गया।

कैट के आह्वान पर व्यापारी का प्रांतीय जमावड़ा सतना में

देश के व्यापारियों की शीर्ष संस्था कंफैडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स कैट द्वारा व्यापारियों का प्रांतीय सम्मेलन सिटी पार्क पन्नाा रोड सतना में आयोजित किया जा रहा है। रीवा संभाग द्वारा व्यापारियों के इस सम्मेलन की व्यापक तैयारियां जोरों पर है। प्रादेशिक सम्मेलन में सभी जिलों से लोग 21 अगस्त रविवार को सतना पधार रहे हैं। एक दिवसीय सम्मेलन में व्यापार में राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के साथ देश व राज्य में हो रही व्यापारिक समस्याओं पर गंभीर चर्चा कर सरकार से व्यापार में रही दिक्कतों से अवगत कराया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close