सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

सतना जिला कराते एसोसिएशन के होनहार कराते खिलाड़ी प्रतीक सिंह और यश गुप्ता थाईलैंड में अंतरराष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इन्होंने आगामी 19 से 23 अगस्त तक थाईलैंड के फुटर शहर में आयोजित होने वाली थाईलैंड ओपन अंतरराष्ट्रीय कराते चैंपियनशिप में शामिल होने जा रहे भारतीय दल में अपनी जगह पक्की की है।

प्रतीक सिंह पुत्र सिंदरी डा पुष्पेंद्र सिंह और यश गुप्ता पुत्र सीमा भरत गुप्ता द्वारा इसे अपनी मेहनत का परिणाम बताया गया है। जिले और प्रदेश की इस शानदार उपलब्धि को सबके समक्ष रखने के लिए मंगलवार को रीवा रोड सतना में पत्रकार वार्ता में सतना जिला कराते एसोसिएशन के सचिव और चीफ इंस्ट्रक्टर सेंसाई अंबुज सिंह ने बताया कि प्रतीक और यश का चयन पिछले 3 वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। प्रतीक सीनियर मेंस 67 किलो से कम भार वर्ग की फाइट स्पर्धा जबकि यश सीनियर मेंस 60 किलो से कम भार वर्ग की फाइट स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। विश्व स्तर की इस प्रतिष्ठा पूर्ण प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतीक और यश 16 तारीख को महाकौशल सुपरफास्ट एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। दिल्ली में टीम का गेट टुगेदर होगा। तत्पश्चात 18 की देर रात दिल्ली से थाईलैंड फुकेट के लिए हावाई मार्ग से रवाना होंगे। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार दोनों ही खिलाड़ियों की प्रतियोगिता का आयोजन 21 अगस्त को होगा। यश और प्रतीक ने सिहान आरपी सिंह से प्रशिक्षण लेना शुरू किया और लगभग 10 वर्षों से नियमित अभ्यास कर रहे हैं। इसके पहले भी दोनों ही खिलाड़ियों ने अक्षय कुमार अंतरराष्ट्रीय कुडो स्पर्धा में भाग लेकर पदक जीते हैं।

एसोसिएशन के सदस्यों ने व्यक्त की खुशी : सतना जिला कराते एसोसिएशन के अध्यक्ष राज ललन सिंह ने कहा कि जिले के कराते खिलाड़ी नियमित रूप से विश्व स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। इसके पीछे निश्चित ही एकेडमी के फाउंडर स्व. सिहान आरपी सिंह के उच्च आदर्श और नियमितता के साथ ही खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत है। प्रतीक और यश की इस शानदार उपलब्धि पर जिला कराते एसोसिएशन के अध्यक्ष राज ललन सिंह संरक्षक पुष्कर सिंह तोमर, कैलाश नाथ गुप्ता, गिरीश अग्रवाल, शैंकी कैला, उपाध्यक्ष भरत गुप्ता, पदम रंजन मिश्रा, मनीष मिश्रा, गणेश चौधरी कोषाध्यक्ष यशवंत सिंह परिहार, संयुक्त सचिव संजीव मिश्रा, सरल बेदी, रामायण सिंह परिहार, राजनीत दिनकर कुडो एसोसिएशन ऑफ सतना के अध्यक्ष रवि शंकर गौरी, सीमा गुप्ता, प्रज्ञा मिश्रा, अनुषा सिंह, आदित्य प्रताप सिंह परिहार, नमन उपाध्याय, आदित्य सिंह, ऋषिकेश प्रताप सिंह, एकेडमी की डायरेक्टर अन्नाू रामायण प्रताप सिंह सहित एकेडमी के समस्त पदाधिकारियों और खिलाड़ियों ने खुशी व्यक्त की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close