सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले की मैहर थाना पुलिस ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो सगी बहनों की हत्या कर फरार हुए मुख्य आरोपित सैफ (22) पिता शोएब अहमद अंसारी को गुरुवार तड़के मैहर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। मैहर पुलिस को क्राइम ब्रांच रायपुर से सूचना मिली थी कि नर्सिंग की पढ़ाई कर रही दोनों छात्राओं की हत्या का मुख्य आरोपित सैफ अंसारी चिरमिरी रीवा ट्रेन में सवार है।

रायपुर ले गई क्राइम ब्रांच टीम

मैहर थाना टीआई देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मैहर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में दबिश देकर आरोपित को धरदबोचा। शोएब अंसारी के पकड़े जाने की सूचना रायपुर क्राइम ब्रांच को सूचना दी। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम मैहर पहुंचकर आरोपित को रायपुर ले गई।

हॉस्टल के रूम में सिर में तवा मारकर निर्ममता से की हत्या

गौरतलब है कि रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र अंतर्गत गोदावरी नगर में 10 दिसंबर को एक निजी हॉस्टल में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही दो बहनों की हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने दोनों बहनों पर तवे से ताबड़तोड़ वार किया था। शोर सुनकर हॉस्टल के अन्य कमरे में रहने वाली छात्राओं ने घटना की जानकारी हॉस्टल मालिक बंटी साहू को दी। बंटी मौके पर पहुंचे तो दो हमलावर उस समय कमरे में ही मौजूद थे।

बंटी को देखते ही वे दरवाजा खोलकर भाग निकले थे। दोनों हमलावर युवतियों से मिलने के लिए कमरे में पहुंचे थे। मूलत रायगढ़ जिले के बेलादुला, विनोबा नगर वार्ड क्रमांक 27 निवासी मनीषा सिदार (20) पिता जालंधर सिदार रावतपुरा नर्सिंग कालेज में बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की छात्रा थी।

सोमवार को मनीषा की रिश्ते की बहन नर्सिंग छात्रा मंजूलता सिदार उसके कमरे में आकर रुकी थी। मंगलवार की सुबह मनीषा कॉलेज जाने के लिए तैयार होकर खाना खाने के लिए बैठी थी, तभी कमरे में दो दोस्त मिलने आए। किसी बात को लेकर दोस्तों के बीच बहनों का विवाद इतना बढ़ा कि युवकों ने पहले मनीषा व फिर बहन को बचाने आई मंजूलता पर भी तवे से वार कर दिए थे। हमले में दोनों की मौत हो गई।

सीसीटीवी में कैद हुए हमलावर

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे दर्जन भर से अधिक सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो तीन जगहों से दोनों आरोपितों के फुटेज मिले। आरोपित तीन मंजिला हॉस्टल से भागते हुए गली में पैदल मोबाइल पर बात करते जाते कैमरे में कैद हुए हो गए थे।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket