सतना, रीवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। विधायक सिद्धार्थ कुशवाह के घर मृतक राजपति कुशवाहा के स्वजन को सांत्वना देने एसपी और कलेक्टर पहुंचे और फिर उन्हें 10 लाख रुपए का चेक और एक लाख रुपए कमद सौपे गए। उन्होंने मजिस्ट्रियल कार्रवाई और जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए मान गए, रातभर घर के बाहर ही रखा हुआ था राजपति का शव, ग्रामीणों की मांग के बाद प्रशासन ने शव फ्रीजर में रखवाया।

इसके पहले राजपति कुशवाहा का शव परिजन लेने को तैयार नहीं थे, ज्यादा समय बीतने के कारण जहां शव खराब होने लगा। गांव के लोग शव से आ रही दुर्गंध से परेशान होकर यह कहने लगे थे कि प्रशासन के व्यक्ति ही उसका अंतिम संस्कार कर दें। बुधवार की सुबह जिले में आमद देने के बाद एसपी सतना धर्मवीर सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के साथ मृतक के गांव पहुंचे यहां उन्होंने हालात का न केवल जायजा लिया बल्कि एक बार पुनः सतना कंट्रोल रूम पहुंचकर परिवार को मनाने की रणनीति बनाते नजर आए। उधर पुलिस अब भी इसे आत्महत्या बता रही है। मृतक के परिजन की शिकायत पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई। हेड कांस्टेबल की शिकायत पर सिंहपुर थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार मृतक राजपति कुशवाहा ने खुद को गोली मार की आत्महत्या।

आज होगा अंतिम प्रयास

एसडीएम पीएस त्रिपाठी ने बताया कि लगातार हम प्रयास कर रहे थे कि परिजन से बात हो जाए और परिजन ही शव का अंतिम संस्कार करें।

नहीं मानी जा सकती मांग

पूरे मामले की न्यायिक जांच हो रही है ऐसे में परिजनों एवं सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा द्वारा की जा रही मांग नहीं मानी जा सकती है, उनके द्वारा 302 का मामला पंजीबद्ध करने की बात की जा रही है साथ ही सिंहपुर थाना प्रभारी रहे उपनिरीक्षक विक्रांत पाठक की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है जो कि जांच प्रक्रिया पूरी होने से पहले संभव नहीं हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020