सीधी। भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। जिलाध्यक्ष की घोषणा 30 नवंबर के बाद की जा सकती है। घोषणा के पहले स्थानीय स्तर पर प्रक्रिया पूरी की जानी है जिसे लेकर वरिष्ठ नेता जुट गए हैं। वहीं युवा भाजपा नेता भी कहीं पीछे नहीं देखे जा रहे हैं। संगठन के चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी गजेंद्र सिंह पटेल सांसद खरगोन को नियुक्त किया गया है। उनके द्वारा हाल ही में मंडल अध्यक्षों के निर्वाचन कार्य पूरा कराया गया है। हालांकि अभी 2 मंडलों का निर्वाचन कार्य नहीं हो पाया है। दरअसल इन मंडल में आपसे सहमत नहीं बन पाई है। संगठन द्वारा अबकी बार जिलाध्यक्ष के लिए उम्र की लकीर खींच दी गई है।

बताया गया है कि संगठन द्वारा 45 से 50 उम्र के नेताओं को जिलाध्यक्ष की कमान सौंपेगी ताकि संगठन को मजबूत किया जा सके। 30 नवंबर को स्थानीय स्तर पर निर्वाचन अधिकारी व वरिष्ठ नेताओं के साथ रायशुमारी की जाएगी। इसके बाद संगठन द्वारा जिलाध्यक्ष की घोषणा होगी। सूत्रों की मानें तो अबकी बार आपसी सहमति बनने में काफी मशक्कत करना पड़ेगी। दरअसल गुटबाजी भाजपा में अंदर ही अंदर हैं।

दावेदारी कर रहे नेता

बता दें कि भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए कई दावेदार मैदान में हैं। कुछ के चेहरे सोशल मीडिया में मंडरा रहे हैं तो कुछ अंदर ही अंदर गुल खिलाना चाहते हैं। सूत्रों की मानें तो अबकी चुनाव में स्थानीय विधायक व सांसद अपना जिलाध्यक्ष बनाने की जुगत में जुटे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket