फोटो कैप्शन, सीधी। शहर को संक्रमण मुक्त करने नगर पालिका द्वारा इस तरह किया जा रहा स्प्रे।

सीधी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशानुसार नपा द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने युद्घस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए तीन पृथक-पृथक दल बनाए जाकर दवा का स्प्रे विगत दिनों प्रारंभ कर कलेक्ट्रेट, न्यायालय, नपा, जिला पंचायत, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, एमपीईबी, आयुर्वेद अस्पताल, (हॉस्पिटल के पास) एवं आयुर्वेद अस्पताल, (अमहा के पास) बस स्टैंड, मानस भवन आदि में किया जा रहा है। वहीं अन्य पृथक-पृथक दल बनाकर नाली सार्वजनिक स्थानों में गैमक्लीन एवं मलेरिया आयल का छिड़काव किया जा रहा है।

इसके साथ ही लॉकडाउन की स्थिति में निर्धारित समय दोपहर 12 से 3 बजे तक जो दुकान खुलना है या आवश्यक सेवाओं की दुकान जिनके खुलने की अनुमति है, उन दुकानों के सामने भी गैप के स्क्वायर जिससे लाइन में प्रत्येक ग्राहक के मध्य मे एक मीटर का स्थान छूटा रहे बनाया गया है। इसके लिए पृथक-पृथक क्षेत्र में बीके तिवारी सहायक यंत्री के निर्देशन में संजय तिवारी, सुधा वर्मा उपयंत्री, बब्बू सिंह राजस्व निरीक्षक, पवन कुमार सिंह, उप राजस्व निरीक्षक को दल प्रभारी बनाकर अपना-अपना कार्य सौंपा गया है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमर सिंह परिहार ने बताया कि उक्त अभियान कलेक्टर के निर्देशन में निरंतर जारी रहेगा।

0000000

फोटो कैप्शन, सीधी। व्यापारी संगठनों से चर्चा करते कलेक्टर।

घर पहुंच सेवा के माध्यम से लोगों को दें राहत

सीधी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने जिले के व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक आयोजित कर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए घर पहुंच सेवा के माध्यम से लोगों को राहत देने के लिए कहा है। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि संपूर्ण विश्व में नोवल कोरोना को महामारी घोषित किया गया है।

कलेक्टर श्री चौधरी ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए राशन, सब्जी, फल आदि अत्यावश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए समय को बढ़ा दिया है। अब थोक विक्रेताओं के लिए सब्जी एवं फलों की बिक्री का समय सुबह 8 से 11 बजे तक निर्धारित किया गया है। इस समय पर आमजनों का मंडी में जाना प्रतिबंधित रहेगा। आमजनों की खरीदी के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक की छूट रहेगी। इस समय खरीदी करते समय भी लोगों को विशेष सावधानी रखने के लिए कहा गया है। खरीदारी करते समय कम से कम एक मीटर की दूरी रखें। बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। खरीदारी के लिए एक व्यक्ति ही बाजार जाएं।

कलेक्टर श्री चौधरी ने किराना दुकान संचालकों को ग्राहकों को होम डिलीवरी के माध्यम से राशन की सप्लाई के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि राशन सामग्री के परिवहन में किसी भी प्रकार की रोक नहीं है। इसमें किसी भी प्रकार की समस्या में संपर्क कर सकते हैं।

बैठक में अपर कलेक्टर डीपी वर्मन, जिला आपूर्ति अधिकारी आशुतोष तिवारी सहित व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket