सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

कोरोना वायरस के कारण सभी जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वर्तमान में प्रदेश में फसलों की कटाई तथा उससे संबंधित कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक रूप से किया जा रहा है। गौरतलब है कि इन कार्यों के लिए प्रदेश में उपलब्ध मशीनों का उपयोग होने के साथ-साथ अन्य प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में कंबाइन हार्वेस्टर, स्ट्रा रीपर तथा थ्रेशर आदि मशीन प्रदेश में आकर कार्य कर रही है। लॉकडाउन के कारण फसलों की कटाई आदि का कार्य प्रभावित न हो इसके लिए उपाय किए जाएंगे। इस संबंध में बताया गया कि प्रदेश में कंबाइन हार्वेस्टर, स्ट्रा रीपर तथा थ्रेसर आदि मशीनों के परिवहन तथा संचालन को प्रतिबंध से शिथिल रखा जाएगा। प्रत्येक मशीन के साथ संचालन के लिए 2-5 व्यक्ति होते है, उन्हें भी समुचित सावधानियां रखने के निर्देशों के साथ अनुमति प्रदान की जाएगी।

..............................

बैंकिंग और एटीएम सुविधा का निर्बाध संचालन के निर्देश

सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

राज्य शासन ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बैंक और एटीएम सुविधा का निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त, संस्थागत वित्त सुखवीर सिंह ने सभी कलेक्टरों को पत्र भेजकर निर्देशित किया है कि लॉकडाउन के दौरान इन सेवाओं का निर्बाध संचालन कराएं। साथ ही, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा इस बारे में जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा गया है।

......................................

कोरोना से निपटने में जन-सहयोग आवश्यक

सतना (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन-प्रतिनिधियों से अपील की है कि कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने में अपनी पूरी क्षमता लगाएं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील से मिले जन-समर्थन की सराहना करते हुए जनता से अपील की है कि कोरोना रोग की रोकथाम का एक मात्र उपाय, इसकी कड़ी को तोड़ना है। जन प्रतिनिधि विश्वास दिलाएं कि यद्यपि संकट है। लेकिन जन-सहयोग से इस विश्वव्यापी संकट से निपटने में शासन पूरी तरह सक्षम है। प्रशासन के लॉकडाउन आदेश का पूरी तरह पालन करें।

अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें। जन सुविधा के लिए सभी आवश्यक सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है। सीएम ने कोरोना वायरस के संक्रमण से देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री के 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन (तालाबंदी) के आह्वान पर नागरिकों से सहयोग की अपील की है। श्री चौहान ने नागरिकों से कहा है कि इन 21 दिनों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने की जवाबदारी सरकार की है। रोजमर्रा की जरूरी चीजें दूध, फल, सब्जी, किराना, दवाइयां आदि की दुकानें यथावत खुलेंगी तथा सभी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएंगी। श्री चौहान ने महामारी की विभीषिका को देखते हुए नागरिकों से कहा है कि बिल्कुल भी परेशान नहीं हों।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket