सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना संकट आने के बाद से ही मानो हर कोई थम सा गया है। चाहे व्यापार हो या स्वास्थ्य सभी पर संकट छाया हुआ है लेकिन यह वर्ष उम्मीद लेकर आया है और यह उम्मीद कोरोना वैक्सीन के रूप में जिले तक पहुंच चुकी है। गुरुवार को वैक्सीन लेकर सतना पहुंचे विशेष वाहन का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। जैसे ही वैक्सीन जिले में पहुंची तो खुद सांसद गणेश सिंह और कलेक्टर अजय कटेसरिया ने वैक्सीन वाहन का स्वागत किया। इसके बाद वैक्सीन को कोल्ड स्टोरेज में रखते हुुए बांकि वैक्सीन तीन केंद्र कोठी, नागौद व मैहर के लिए विशेष वाहनों से केंद्रों के लिए रवाना किया गया। वाहन को सांसद व कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक अवधिया, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सतेंद्र सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

13820 डोज सतना की झोली में-

प्रथम चरण में होने जा रहे कोरोना टीकाकरण के लिए सतना की झोली में 13 हजार 820 डोज वैक्सीन आई हैं। जिसे सर्वप्रथम 06 हजार 100 लोगों को लगाई जाएगी जिसमें सर्वप्रथम स्वास्थ्य व सफाई कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

विशेष विमान से बुधवार को आई वैक्सीन-

प्रथम चरण में देश भर में कोरोना वैक्सीन 30 करोड़ लोगों को लगाया जाना है। यह अभियान टीकाकरण के रूप में 16 जनवरी से शुरू होगा। जिले में प्रथम चरण में लगभग 12 हजार लोगों को को-वैक्सीन लगाया जाएगा। जिसमें सर्वप्रथम कोरोना वर्कर स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी एवं कर्मचारियों समेत पुलिस सुरक्षा कर्मी शामिल हैं। 16 जनवरी से लगने वाले को-वैक्सीन 6100 लोग जिसमें स्वास्थ्य व सफाई कर्मी शामिल हैं इन्हें चिन्हित किया गया है। बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली से विशेष कोल्ड वायुयान के माध्यम से जबलपुर डुमना एयरपोर्ट पर पहुंची, जहां से रीवा संभाग के चार जिलों सतना, रीवा, सीधी एवं सिंगरौली के हिस्सों की वैक्सीन कोल्ड बाक्स वाहन के साथ गुरुवार को रीवा संभागीय संयुक्त स्वास्थ्य संचालक कार्यालय पहुंचाई गई है। यहां से गुरुवार दोपहर तक जिले के हिस्से की 13 हजार 820 डोज वैक्सीन पहुंची।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस