सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

श्री रामानुज वैष्णव संकीर्तन मंडल द्वारा श्री गोदाम्बा रंगनाथ स्वामी की बारात धूमधाम के साथ निकाली गई। बारात में रामानुज वैष्णव मंडल के अनुयायियों के साथ आम जन ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बारात में नाच-गाकर भगवान मां गोदाम्बा रंगनाथ स्वामी के प्रति अपनी अटूट श्रद्धा प्रकट की। मां गोदाम्बा रंगनाथ स्वामी की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। वहीं रामानुज स्वामी की झांकियों ने भी जनता का मन मोहा। अखिल कोटी ब्रह्मांड नायक रामानुजाचार्य व रामानुज स्वामी और गोदाम्बा रंगनाथ की सजीव झांकी के रूप में श्रीनीला ने भी सभी का मन मोह लिया।

भ्रमण को निकली बारात-

श्री गोदाम्बा रंगनाथ स्वामी की बारात से भ्रमण के लिए निकाली गई। यह बारात मंदिर के प्रांगण में चारों ओर जय कारे मंगलाचरण मंगल गीत के साथ गुंजायमान हुआ। वेंकटेश मंदिर में बद्री प्रसाद गुप्ता सुदर्शन गुप्ता, पंडित द्वारिका प्रसाद गौतम, ने वैदिक रीति-रिवाज के साथ विवाह उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया।

लोगों ने सुंदर भजनों का आनंद लिया-

मंडल के मंत्री श्यामलाल गुप्ता ने बताया कि बारात जिस जगह से निकल रही थी। वहां लोग रुककर भजनों का आनंद ले रहे थे। झांकी व भजनों की भावपूर्ण प्रस्तुति मन को मुग्ध करने वाली थी। शोभायात्रा में मां गोदाम्बा जी को अति सुंदर आभूषणों से सजाया गया और वहीं भगवान रंगनाथ को पीताम्बर लताओं से सजाया गया। वैदिक मंत्रोच्चार स्वामी सत्य नारायण आचार्य कमला कांताचार्य द्वारिका गौतम, जीवन लाल त्रिपाठी द्वारा किया गया। भक्तों ने पुष्पवर्षा करते हुए भगवान की सुंदर झांकी अपने हृदय में संजोया। बारात में बैंड, ताशा, ढ़ोल, नगाढ़े, डीजे की धुन पर पूरे मार्ग में गरबा रास, डांडिया और चल समारोह में भजनों की बच्चों के द्वारा मन को मोह लेने वाली प्रस्तुतियों को सभी भक्तों ने सराहा। बारात का वेंकटेश मंदिर में अभूतपूर्व स्वागत किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस