रामपुर बाघेलान(सतना)। नईदुनिया न्यूज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर बाघेलान में कोरोना संक्रमण को रोकने रामपुर बाघेलान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्टाफ को संक्रमण से बचाने के लिए रामपुर बाघेलान के युवा समाजसेवी अमर सिंह गुडुल ने दर्जनों साबुन और हैंडवॉस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ सौंपा। युवाओं ने कहा कि इस कार्य से संक्रमण को रोकने में काफी हद तक सहयोग प्राप्त हो सकेगा और हमारे क्षेत्र के कर्मचारी भी संक्रमित नहीं होंगे। इस दौरान मुख्य रूप से रंजना पयासी, संदीप गुप्ता, पुष्पराज कुशवाहा, बीपीएम नीरज तिवारी, संजय त्रिपाठी, दिवाकर तिवारी उपस्थित रहे।

परेशानियों से जूझ रहे व्यापारियों को कुछ समय के लिए राहत दी जाए

-कैट ने लगाई मुख्यमंत्री से गुहार

सतना। नईदुनिया प्रतिनिधि

कन्फैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के जिला अध्यक्ष पवन मलिक ने तेजी से बढ़ रही व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह से पत्र के माध्यम से गुहार लगाई है। उन्होंने जारी बयान में कहा है कि कोरोना महामारी से हमारे जिले का हर व्यापारी बीते एक माह से जूझ रहा है।

इसका कारण एक माह से बंद बाजार है, व्यापारियों के पास कोई आमदनी का अतिरिक्त जरिया नहीं है। वेतन, बिजली के बिल, पानी के बिल, संपत्ति कर, ईएमआई एवं अन्य खर्चों का व्यापारियों पर अत्यधिक बोझ है। व्यापारी सरकार के लिए सिर्फ एक टैक्स कलेक्ट करने का माध्यम बन गया है, इसलिए हम व्यापारी की ओर से यह मांग की जाती हैं कि व्यापारियों से प्राप्त टैक्स के रूप में राशि को आप भले ही पूरे ही प्रदेश के गरीबों में वितरित कर दें।

लेकिन हम व्यापारी भाइयों का क्या होगा यह भी सोचे? अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि बिजली के बिलों, नगर निगम के संपत्ति कर, नगर निगम का किराया, टैक्स, जीएसटी आदि पर लगने वाली पेनल्टी एवं इन सबको भरने में हम व्यापारियों को भी राहत दी जाए। हम यह सब स्थाई नहीं मांग रहे हैं, हम यह राहत कुछ समय के लिए ही मांग रहे हैं। मलिक ने कहा कि व्यापारियों का बहुत बड़ा वर्ग शादियों एवं सम्मेलन आदि पर निर्भर रहता है। और इस सीजन में ही यह कोरोना काल आ गया है। अतः व्यापारी अंदर ही अंदर टूट चुका है, व्यापार पूरी तरह लगभग चौपट है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह को लिए पत्र में कहा है कि आपसे सिर्फ निवेदन ही नही पूरी उम्मीद है कि हम व्यापारियों के परिवार की व्यथा को भी आप समझेंगे और निश्चित ही हम व्यापारियों के परिवारों की भी उसी तरह चिंता करेंगे, जिस तरह आप गरीब पिछड़ा वर्ग एवं ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों की करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags