सीधी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के एनएच 39 सोनवर्षा में स्थित टोल प्लाजा में उस समय हड़कंप मच गया जब एसडीएम गोपद बनास और पुलिस की संयुक्त टीम छापामार कार्रवाई के लिए पहुंच गई। टोल प्लाजा में अवैध वसूली, गुंडागर्दी व नियमों के विरुद्ध काम करने की शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई नीलांबर मिश्रा एसडीएम गोपद बनास, लक्ष्मीकांत मिश्रा तहसीलदार और शेषमणि मिश्रा थाना प्रभारी जमोड़ी द्वारा की गई है।

नियम विरूद्ध चल रहा था कार्य : एनएच 39 सोनवर्षा में पीसीएल कंपनी टोल प्लाजा का काम कर रही है। समाजसेवी आदित्य सिंह ने टोल प्लाजा में आमजन के साथ की जा रही अवैध वसूली, गुंडागर्दी सहित कई मामलों की शिकायत की गई थी जिस पर गुरुवार को नीलांबर मिश्रा एसडीएम ने औचक छापामार कार्रवाई करने पहुंचे जहां टोल प्लाजा संचालक द्वारा नियम के विरुद्ध कई काम करना पाया गया है। एसडीएम ने बताया कि आदित्य सिंह के द्वारा की गई शिकायत सही पाई गई है। कार्रवाई का पंचनामा तैयार किया गया है।

कलेक्टर को सौंपा जाएगा प्रतिवेदन : एसडीएम ने बताया कि टोल प्लाजा की मिली शिकायतों की जांच की जाएगी जांच रिपोर्ट तैयार कर कलेक्टर को दी जाएगी।

यह की गई थी शिकायत : समाजसेवी आदित्य सिंह ने विधायक सीधी से शिकायत की थी कि टोल प्लाजा संचालक द्वारा हैंड मशीन से पर्ची काटी जा रही है, बिना आइ कार्ड बगैर ड्रेस कोड के कर्मचारी काम कर रहे हैं, कोविड-19 का पालन नहीं किया जा रहा है, सर्व सुविधा युक्त बनाए गए शौचालय में ताला लगाया गया है, एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं की गई है, भारी वाहन से कम लोड होने पर भी अवैध वसूली की जाती है। इसके अलावा यहां से गुजरने वाले लोगों से जबरन वसूली कर अभद्रता और गाली गलौज किया जाता है।

इनका कहना है :

एनएच 39 सोनवर्षा में स्थित टोल प्लाजा में नियम विरुद्ध किए जा रहे वसूली एवं अन्य बातों की शिकायत की गई थी जिस पर आज कार्रवाई की गई है। शिकायत के सभी बिंदु सही पाए गए हैं। जांच प्रतिवेदन तैयार करके को सौंपा जाएगा।

- नीलांबर मिश्रा एसडीएम गोपद बनास

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags