उचेहरा(सतना)। नईदुनिया न्यूज

जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर लगे तहसील उचेहरा अंतर्गत ग्राम पंचायत भटनवारा में बार-बार बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान हैं। यह एक दिन की समस्या नहीं बल्कि ग्रामीणों को रोजाना बिजली कटौती की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जहां पर बार-बार बिजली गुल हो रही है। वहीं जिम्मेदार अधिकारियों को ग्रामीणों की इस समस्या से कोई सरोकार नहीं है। बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों द्वारा कई बार अधिकारियों को अवगत कराया गया है। इसके बावजूद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले लंबे समय से अघोषित रूप से बिजली की कटौती की जा रही है, जिसके चलते भीषण गर्मी में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। 24 घंटे के भीतर 15 से 20 बार अनावश्यक बिजली कटौती की जा रही है। बिजली बंद करने के संबंध में किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी जाती है। ऐसे में उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पूरे मामले में ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लगातार बिजली कटौती की जा रही है। जब भी इस समस्या के बारे में विभाग के अधिकारियों से बात की जाती है तो यही सुनने को मिलता है मरम्मत कार्य चल रहा है। या फिर ऊपर से बिजली बंद है कुछ देर में चालू हो जाएगी। जिसे लेकर एक बार फिर ग्रामीणों ने अधिकारियों को शिकायत सौंपी है।

इनका कहना है

अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण त्रस्त है, इसकी शिकायत हमने ट्विटर एवं आवेदन के माध्यम से सतना कलेक्टर एवं जेई से की थी लेकिन आश्वासन दिया कि जल्द ही आपके गांव की जो बिजली समस्या है उसको जल्दी ठीक जाएगा। लेकिन अभी तक कुछ नही हुआ, इतनी बरसात और उमस भरी गर्मी में ग्रामीण रहने को मजबूर है।

-जयदेव विश्वकर्मा, ग्रामीण

इस समय बिजली व्यवस्था एक महीने से लगातार बिल्कुल सही नही है। दिन में 20 बार लाइट बंद की जाती है, ऊपर से उमस भरी गर्मी में रहने को मजबूर है। लाइनमैन से पूछा जाए की लाइट कब आएगी तो बोल देते है लाइट ऊपर से बंद है कुछ देर में चालू हो जाएगी। लेकिन 24 घंटे तक बिजली नहीं आती। बिना आंधी तूफान के यह समस्या है।

-अंकित द्विवेदी शिवा, ग्रामीण

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close