सतना, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में बीती रात से रिमझिम बारिश रुक-रुक कर हो रही है। इसी दौरान कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली चमकने व गिरने की भी घटना हुई है। इस हादसे में शहर के कोलगवां थाना अंतर्गत डेलौरा में खेत में भैंस चराने गए 70 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार वृद्ध सोनवर्षा निवासी बताया जा रहा है। जिसकी जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

इस वर्ष 12 लोगों की मौत : जिले में आकाशीय बिजली गिरने से इस वर्ष अब तक लगभग 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें सबसे बड़ी घटना बदेरा थाना अंतर्गत बाणसागर डैम के किनारे जून माह में घटित हुई थी जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। वह बीते सप्ताह भी आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत सतना जिले में हुई थी।

अलर्ट जारी : विंध्य और महाकोशल के क्षेत्र में आसमान में बादल छाए हुए हैं और कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। सतना में भी मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बीते 24 घंटे में भी रिमझिम बारिश रुक-रुक कर हो रही है जिसके बाद अब तक लगभग दो इंच बारिश का आंकड़ा 48 घंटे में पहुंच चुका है। मौसम विभाग द्वारा जिले के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

Updating...

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local