मौसम विभाग का अनुमान आने वाले 24 घंटे में उत्तर हो जाएगी हवा की दिशा।

फोटो 20 सीहोर। मौसम के बदलने से होगा फसल को फायदा।

सीहोर। हवा की दिशा बदलने से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 24 घंटे में हवा दिशा बदलने से उत्तर में हो रही बर्फबारी का दिखगा। जिससे दिन और रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज होगी।

बुधवार सुबह हवा गति तेज 8 से 10 कि मी की रफ्तार से चल रही हवा ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद सुबह दस बजे आसमान पर बदल छा गए। जिससे जिससे बादलों में सूरज की लुकाछीपी चलती रही। शाम को फिर घने बादल छाने से ऐसे लगने लगा कि अब हल्की बूंदाबांदी होने वाली है। लेकि न तेज हवा के चलने से बादल छट गए। बुधवार को अधिकतम तापमान 12.5 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज कि या गया। आरएके कॉलेज के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि उत्तर में इस समय बर्फवारी हो रही है। इस बर्फवारी का असर जिले में भी हवा दिशा बदलने से दिखेगा। 24 घंटे में आसमान साफ हो जाएगा और हवा की दिशा उत्तर-पूर्व की जगह उत्तर से हो जाएगी। जिससे दिन और रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज होगी। श्री तोमर ने बताया कि एक बार फिर तापमान गिरने से फसलों को फायदा होगा।

0000000

अवैध शराब जब्त

सीहोर। थाना श्यामपुर पुलिस ने अवैध रुप से 18 क्वार्टर देशी शराब सहित सिराडी निवासी धर्मेन्द्र पाल पिता जसमत को गिरफ्तार कि या। आरोपित पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

000000

जुआ खेलते आधा दर्जन जुआरी गिरफ्तार

सीहोर। दोराहा पुलिस ने ताश पत्तो से हार-जीत का दांव लगाकर जुआ खेलते पाए जाने पर महुआखेडा निवासी कमलेश राव, धर्मेन्द्र राव व वंश कु मार को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 440 रुपए नगदी व ताश पत्ते जब्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है। साथ ही दोराहा पुलिस ने ताश पत्तो से हार-जीत का दांव लगाकर जुआ खेलते पाए जाने पर महुआखेडा निवासी थाना सिंह, मनोहर सिंह व अवध को गिरफ्तार कि या। इनके कब्जे से 230 रुपए नगदी व ताश पत्ते जब्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

00000

दो बाइक टकराई, एक की मौत, एक घायल

सीहोर। थाना रेहटी के तहत एनएच रोड 03 इटारसी में बाइक क्रमांक एमपी-12 एमबी-7540 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुए एक अन्य बाइक में टक्कर मार दी। जिससे रामविलास पिता बुधराम उम्र 40 साल निवासी बरखेडा की मृत्यु हो गई व सुरेश कटारे को चोटे आई। सूचना पर रेहटी पुलिस ने मामला कायम कर जांच शुरू कर दी।

00000000000

डंपर ने मारी बाइक को टक्कर, भाई-बहन घायल

सीहोर। थाना रेहटी के तहत सलकनपुर रोड पर डम्पर क्रमांक एमपी-41 एमवी-5221 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी। जिससे पूजा पिता सालाराम व पूजा के भाई को चोटे आई।

00000000000

स्कू टी ने मारी बाइक में टक्कर, एक घायल

सीहोर। थाना इछावर के तहत ज्योति स्कू ल के सामने इछावर में स्कू टी क्रमांक एमपी-37-एसए-2008 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी। जिससे कृपाल सिंह को चोटे आई।

0000000

दुर्घटना में घायल की उपचार के दौरान मौत

सीहोर। थाना मण्डी के तहत ग्राम कचनारिया निवासी नरेश पिता गोपीलाल कटारिया को एक्सीडेन्ट में आई चोटो के कारण उपचार के लिए एनपीएन अस्पताल भोपाल भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान नरेश कटारिया की मृत्यु हो गई। सूचना पर मण्डी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

00000000000

उपचार के दौरान घायल की मौत

सीहोर। थाना बुदनी के तहत बुदनी निवासी 35 वर्षीय राके श पिता कृष्ण देव को एक्सीडेन्ट में आई चोटो के कारण उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल भोपाल भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान राके श राय की मृत्यु हो गई। सूचना पर बुदनी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

0000000

करंट लगने से युवक की मौत

सीहोर। थाना रेहटी के तहत चतरसिंह कन्शट्रेक्शन कंपनी महागांव निवासी 30 वर्षीय आशाराम पिता बाबूलाल राठौर को करंट लगने से मृत्यु हो गई। सूचना पर रेहटी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

Posted By: Nai Dunia News Network