सीहोर। सलकनपुर मंदिर पर नवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में लगने वाले मेले की व्यवस्थाएं सुनिश्चत करने के संबंध में 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर अजय गुप्ता व पुलिस अधीक्षक शशीन्द्र चौहान करेंगे। बैठक के पूर्व सुबह 10 बजे से 12 बजे तक मेला क्षेत्र व पार्किंग संबंधी स्थलों का निरीक्षण कि या जाएगा। कलेक्टर श्री गुप्ता ने वन मंडल अधिकारी सीहोर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, अपर कलेक्टर ने अन्य अधिकारी को निर्देशित कि या है कि 14 सितंबर को सुबह 10 बजे सलकनपुर चौकी पर उपस्थित होना सुनिश्चत करें। बैठक में प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि भी आमंत्रित हैं। प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 29 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सलकनपुर मंदिर पर नवरात्रि पर्व के दौरान मेला आयोजित होगा। मेले में प्रतिदिन हजारों लोग दर्शन करने आते हैं व नर्मदा स्नान करने भी जाते हैं।

0000000

भूमि राशि पोर्टल के संबंध में प्रशिक्षण 16 सितंबर को

सीहोर। मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा एनआईसी के माध्यम से 16 सितंबर को दोपहर 2 से 4 बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए भू-अर्जन के लिए भूमि राशि पोर्टल के उपयोग के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन कि या जाएगा।

0000000

नेशनल लोक अदालत का आयोजन आज

सीहोर। मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार शनिवार को जिले में नेशनल लोक अदालत का आयोजन कि या जाएगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष राजवर्धन गुप्ता के मार्गदर्शन में जिला न्यायालय सहित तहसील न्यायालों में लंबित तथा प्रीलिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण, लोक अदालत में कि या जाएगा। नेशनल लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य सिविल और आपराधिक शमनीय प्रकरण, परक्राम्य अधिनियम की धारा 138 के तहत प्रकरण, बैंक रिकवरी संबंधी मामले, एमएसीटी प्रकरण, मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा, वैवाहिक प्रकरण, श्रम विवाद प्रकरण, भूमि अधिग्रहण के प्रकरण, विद्युत व जलकर बिल संबंधी प्रकरण, चोरी के मामलों को छोड़कर, सेवा मामलें जो सेवा निवृत्त संबंधी लाभों से संबंधित हैं। राजस्व प्रकरण, दीवानी मामले तथा अन्य समस्त प्रकार के राजीनामा योग्य, प्रीलिटिगेशन, मुकदमा पूर्व, प्रकरणों का निराकरण कि या जाएगा। आम जनता से इस नेशनल लोक अदालत में अपने प्रकरणों का निराकरण आपसी राजीनामे से कराकर लाभ उठाने की अपील की गई है।

0000000

पांच क्लेम प्रकरणों का बैठक में हुआ समझौता

सीहोर। जिला सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर राजवर्धन गुप्ता द्वारा उनके विश्राम कक्ष में बीमा कम्पनियों के अधिवक्ताओं के साथ प्रिसिटिंग बैठक में आयोजित की गई। बैठक में विशेष न्यायाधीश अफसर जावेद खान व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शैलेन्द्र कु मार नागौत्रा के अथक प्रयासों से तृतीय मोटरदावा दुर्घटना अघिकरण के न्यायालय में विचाराधीन 5 क्लेम प्रकरणों में समझौता करवाया गया। नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करवाए जाने के सम्बंध में सहमति व्यक्त की।

0000000

सीईओ जिला पंचायत ने कि या बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा

-मैदानी अमले को व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिए आवश्यक निर्देश

सीहोर। सीईओ जिला पंचायत अरुण कु मार विश्वकर्मा द्वारा बुदनी क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों नोनभेंट, सोमलबाड़ाए जहांनपुरए चांचमउ का दौरा कर बाढ़ की स्थिति का आंकलन कि या गया। निरीक्षण के दौरान श्री विश्वकर्मा ने ग्रामीणजनों से चर्चा की तथा ग्रामीण विकास विभाग के मैदानी अमले को बाढ़ की स्थिति की सतत निगरानी करने व आवश्यक व्यवस्थाएं दुरस्त रखने के लिए निर्देशित कि या। इसके बाद उन्होने बाद्राभान, जैत, शाहगंज, नांदनेर व बुदनी के नर्मदा घाटों पर गणेश विसर्जन व्यवस्थाओं का जायजा लिया व मौके पर उपस्थित शासकीय अमले को विसर्जन के दौरान हादसों को रोकने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए निर्देशित कि या। श्री विश्वकर्मा के दौरे के समय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बुदनी धर्मेन्द्र यादव व ग्रामीण विकास विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।