भोपाल से आएंगे प्रशिक्षक, 15 से 28 सितंबर तक देंगे प्रशिक्षण

बिना पास के नहीं होगी शिविर में एंट्री।

सीहोर। पारिवारिक माहौल में शहर की महिलाओं और युवतियों को 14 दिन तक लगातार निशुल्क गरबा प्रशिक्षण प्रदान कि या जाएगा। नगर पालिका परिषद द्वारा इस शिविर को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है। राजधानी से सुप्रसिद्ध गरबा प्रशिक्षक द्वारा गरबे की नई नई स्टेप सिखायी जाएगी। नगर पालिका अध्यक्ष अमीता जसपाल सिंह अरोरा ने बताया कि शहर की सांस्कृतिक विरासत और गरबा महोत्सव की गौरव शाली परंपरा का नगर पालिका परिषद द्वारा इस बार भी 14 दिवसीय गरबा प्रशिक्षण शिविर 15 सितम्बर से 28 सितम्बर तक बस स्टैंड के समीप स्थित टाउन हाल पर आयोजित कि या जा रहा है। इस वर्ष प्रदेश के सुप्रसिद्ध गरबा प्रशिक्षक अमित राय शहर की 18 साल से अधिक उम्र की युवतियों और महिलाओं को निशुल्क गरबा का प्रशिक्षण प्रदान कि या जाएगा। अमीता अरोरा ने बताया कि अमित राय पिछले 25 साल से प्रदेश के विभिन्न शहरों में गरबे का प्रशिक्षण प्रदान करते आ रहे हैं। गरबा प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए महिलाओं और युवतियों को ब्ल्यू बर्ड स्कू ल सिंधी कॉलोनी और सांईनाथ डेकोरेशन सिनेमा चौराहे से फार्म मिलेंगे। इस फार्म को 15 सितम्बर तक ब्ल्यू बर्ड स्कू ल सिंधी कॉलोनी में जमा कर इन्ट्री पास प्राप्त करना जरुरी है। गरबा प्रशिक्षण शिविर में प्रवेश पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा।

0000000

संयुक्त मजदूर एकता यूनियन ने बाढ़ पीड़ितों को सहायता राशि दिलाने की मांग की

सीहोर। संयुक्त मजदूर एकता यूनियन के जिला महामंत्री दिनेश कु मार मालवीय के नेतृत्व में अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें मांग की गई है कि विगत दिनों हुई अतिवर्षा के कारण नगर के त्यागी बिल्डिंग के सामने कम्पाउण्ड कालोनी व रानी मोहल्ले में काफी तबाही हुई थी। जिसमें इन लोगों के घर पानी की चपेट में आ गए थे, तब इन क्षेत्रवासियों ने जैसे तैसे अपनी जान तो बचा ली, लेकि न गृहस्थी का सामान नहीं बचा पाए और इनका पुरा सामान बह गया। शासन ने इन बाढ़ प्रभावितों को अभी तक कोई सहायता राशि नहीं दी गई। इसी को लेकर अनुविभागीय अधिकारी से ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि शीघ्र ही इन बाढ़ पीड़ित गरिबों को आर्थिक सहायता राशि मोहिया कराई जावे। मांग करने वालों में प्रमुख रुप से दिनेश कु मार मालवीय, के शरीमल मांझी, ममता, भूरी, संगीता, पवन भूरेलाल, सोनु कु शवाह, दोली बाई, माल्ती बाई, गणेश बाथम आदि शामिल है।

000000000

जल यात्रा पर्व रविवार को मनाया जाएगा

सीहोर। दस दिवसीय पर्यूषण पर्व महाधिराज भक्ति भाव से संपन्न् होने पर श्री जी का बिहार रविवार को आयोजित कि या गया है। इस श्रृंखला में श्री पार्श्‌वनाथ दिगंबर जैन मंदिर छावनी मंदिर छावनी में सुबह 7 बजे श्री जी के अभिषेक शांतिधारा नित्यनियंम पूजा के बाद 9 बजे रथयात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए मंदिर पहुंचेगी। जहां कलशाभिषेक, धार्मिक अनुष्ठान पूजा अर्चना कर पर्युषण पर्व में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रतियोगियों को पुरस्कृत कि या जाएगा। तीन या उसे अधिक उपवास करने वाले तपस्वियों का सम्मान कि या जाएगा।